बिहार

bihar

आज बिहार आ रहे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, देंगे ये बड़ी सौगात, जानिए क्या है मिनट टू मिनट कार्यक्रम - JP Nadda

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 6, 2024, 7:38 AM IST

Updated : Sep 6, 2024, 8:28 AM IST

JP Nadda Bihar Visit: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा दो दिनों के बिहार दौरे पर आ रहे हैं. जेपी नड्डा बिहार दौरे पर जहां सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, वहीं पार्टी दफ्तर में भी कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे. बिहार दौरे के दौरान जेपी नड्डा बिहार को कई सौगात देने वाले हैं. जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम.

JP Nadda In Bihar
जेपी नड्डा का बिहार दौरा (ETV Bharat)

पटना:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर सब की निगाहें टिकी है जेपी नड्डा दो दिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं. वो स्वास्थ्य विभाग के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं. जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय भी आएंगे, जहां वह कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. आईजीआईएमएस में आंख के अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे.

दो दिनों के दौरे पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा: जेपी नड्डा के प्रस्तावित दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी की गई है. पटना स्थित आईजीआईएमएस को दुल्हन की तरह सजाया गया है. आईजीआईएमएस में पूर्वी भारत के सबसे बड़े आंख के अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 6 और 7 सितंबर को बिहार में रहेंगे. दो दिनों के दौरान जेपी नगर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

बिहार के चार जिलों को मिलेगी सौगात: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दरभंगा, भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चारों जिलों में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा दरभंगा एम्स निर्माण स्थल का भी दौरा कर हालात का जायजा लेंगे. बता दें कि दरभंगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निर्माण 150 करोड़ की लागत से डीएमसीएच परिसर में हुआ है. भागलपुर में स्वास्थ्य मंत्री 200 बेड का सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे.

प्रदेश कार्यालय में करेंगे कोर कमेटी की बैठक: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे. जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय आएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. बिहार में चल रही सदस्यता अभियान की समीक्षा भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा की जाएगी. इसके अलावा चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं और उपचुनाव को लेकर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नेताओं के साथ विमर्श करेंगे प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी.

नड्डा कब पहुंचेंगे पटना?: इस मौके पर दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल मौजूद रहेंगे. 6 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 6:55 को सुबह अपने दिल्ली स्थित मोतीलाल नेहरू मार्ग से रवाना होंगे. वहीं 7:25 पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 8:20 पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना होंगे. 10:05 पर जेपी नड्डा जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पटना पहुंचेंगे.

जेपी नड्डा की मुख्यमंत्री से होगी मुलाकात: 11:20 पर जेपी नड्डा मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री के साथ भोजन पर बिहार की राजनीति और विकास पर चर्चा करेंगे. जेपी नड्डा लगभग 45 मिनट तक मुख्यमंत्री आवास में रहेंगे और फिर 12:10 मिनट पर वहां से रवाना होंगे. 12:15 पर जेपी नड्डा आईजीआईएमएस पटना के परिसर में पहुंचेंगे. जेपी नड्डा 12:15 से लेकर 1:45 तक आईजीआईएमएस परिसर में रहेंगे इस दौरान कई स्वास्थ्य सुविधाओं और वैलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

भागलपुर में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन: 2:05 पर भाजपा नेता जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से भागलपुर के लिए रवाना होंगे. 2:50 पर भागलपुर पहुंचेंगे और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. 2:55 से लेकर 3:55 तक जेपी नड्डा अस्पताल परिसर में मौजूद होंगे 4:40 पर भागलपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए गया के लिए रवाना होंगे.

स्टेट गेस्ट हाउस में बड़े नेताओं के साथ मुलाकात:वहीं नड्डा 5:30 पर गया एयरपोर्ट पहुंचेंगे 5:50 पर स्वास्थ्य मंत्री अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचेंगे और वहां सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. 6:50 पर जेपी नड्डा गया से रवाना होंगे और 7:40 पर जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 8:00 से लेकर 9:00 तक स्टेट गेस्ट हाउस में जेपी नाता भाजपा के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री गुरुद्वारा में भी मत्था टेकेंगे: 7 सितंबर की शुरुआत जेपी नड्डा पूजा अर्चना के साथ करेंगे और 9:10 पर स्टेट गेस्ट हाउस से गुरुद्वारा के लिए रवाना होंगे. 9:30 से लेकर 9:45 तक जेपी नड्डा गुरुद्वारा में पूजा अर्चना करेंगे. 9:45 से लेकर 10:30 के बीच पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे और 10:45 पर पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचेंगे और अस्पताल में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे.

दरभंगा में बना रहे एम्स का करेंगे निरीक्षण: 11:40 पर जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से दरभंगा के लिए रवाना होंगे और 12:20 पर दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे जेपी नड्डा दरभंगा के शोभन में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे. दरभंगा में चल रहे एम्स निर्माण कार्य की भी स्वास्थ्य मंत्री समीक्षा करेंगे 1:10 पर जेपी नड्डा सड़क मार्ग के द्वारा डीएमसी पहुंचेंगे डीएमसीएच में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे.

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन: स्वास्थ्य मंत्री 1:10 से लेकर 2:00 बजे से 2 बजकर 25 मिनट तक डीएमसीएच परिषर में रहेंगे. 3:00 बजे दरभंगा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होंगे स्वास्थ्य मंत्री 3:30 से लेकर 4:30 तक मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच परिसर में रहेंगे और वहां सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे 5:15 पर मुजफ्फरपुर से जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे .

प्रदेश कार्यालय में नेताओं के साथ करेंगे मंत्रणा: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 5:35 पर पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे 5:50 पर स्वास्थ्य मंत्री स्टेट गेस्ट हाउस पटना पहुंचेंगे शाम 6:30 से लेकर 7:15 तक जेपी नड्डा भाजपा प्रदेश कार्यालय में रहेंगे और 7:25 पर जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

पढ़ें-'BJP कार्यकर्ता का एक पैर रेल में...दूसरा जेल में', भाजपा के सदस्यता अभियान में बोले पीएम मोदी - BJP National Membership Drive

Last Updated : Sep 6, 2024, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details