उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

VIDEO; लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को जमकर पीटा, थप्पड़ मारा, गिराया

अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के नामांकन में पुलिस के सामने भिड़े दो गुट, हंगामा-धक्का-मुक्की

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक की पिटाई.
लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक की पिटाई. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखीमपुर खीरी:अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के लिए पर्चे भरने के दौरान बुधवार को हंगामा हो गया. भाजपा विधायक योगेश वर्मा को भाजपा के ही दूसरे गुट ने पीट दिया. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में विवाद के बाद यह स्थिति बन गई. दोनों गुटों को समझा दिया गया है. फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक की पुलिस के सामने पिटाई. (Video Credit; ETV Bharat)

अर्बन कोऑपरेटिव बैंक में 3 नवंबर को चुनाव होना है. बैंक के 12 हजार मेंबर हैं. ये मेंबर ही डेलीगेट चुनेंगे, जो 10 डायरेक्टर का चुनाव करेंगे. ये डायरेक्टर अध्यक्ष को चुनेंगे. चुनाव के लिए पर्चे दिए जा रहे हैं. पर्चा आज ही लिया जाना है. फिलहाल अध्यक्ष पुष्पा सिंह हैं. जो कि भाजाप से ही हैं. वहीं दूसरा गुट विधायक योगेश वर्मा का बताया जा रहा है. दोनों गुटों में पहले से तनातनी है.

लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक की पिटाई. (Photo Credit; ETV Bharat)

बुधवार को विधायक योगेश वर्मा भी पहुंचे थे. आरोप है कि पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह ने विधायक को पीट दिया. इसके बाद हंगामा हो गया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया. इसमें दिखता है कि विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ लगने के बाद दोनों गुटों के बीच पुलिस ने बीचबचाव किया. इसी दौरान दूसरे गुट से कुछ लोगों ने विधायक को फिर से पीट दिया. विधायक को पुलिस किसी तरह उनसे बचाकर अलग ले गई.

बताते हैं कि मंगलवार से ही दोनों गुटों में तनातनी चल रही थी. आज दोनों आमने-सामने आ गए. भाजपा विधायक गुट ने एडीएम से मिलकर लिस्ट फाड़ने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी. विधायक योगेश वर्मा का आरोप है पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह आदि ने मिलकर चुनाव की लिस्ट ही फड़वा दी. उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की. उधर, अवधेश सिंह और पुष्पा सिंह का कहना है कि विधायक दबंगई दिखा रहे हैं. कहा कि अगर चुनाव में कोई गड़बड़ी हो रही तो आरओ से शिकायत करें. विधायक न तो मेम्बर हैं न डेलीगेट. फिर किस हैसियत से आए. आरोप गलत हैं. विधायक खुद अराजकतत्वों को लेकर चुनाव में बवाल कराने डेढ़ दो सौ समर्थकों संग आए थे. उन्होंने विधायक पर शराब पीने का भी आरोप लगाया.

बता दें कि पुष्पा सिंह ने नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था. भाजपा ने उन्हें अधिकृत प्रत्याशी बनाया था. इस चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी इरा श्रीवास्तव ने उन्हें हरा दिया था. बताते हैं कि विधायक पुष्पा के समर्थन में नहीं थे. तभी से दोनों के बीच तनातनी बनी हुई थी. इस बारे में एडीशनल एसपी पूर्वी पवन गौतम का कहना है कि दोनों गुटों में तनातनी हो गई थी. दोनों को समझाबुझाकर शांत करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : बेकाबू बस ने बाइक सवारों को कुचला, दोनों की मौत, भड़की भीड़ ने लगाई बस में आग

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details