उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक ने कानपुर पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से की शिकायत - Accusation on Kanpur Police

भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट (Accusation on Kanpur Police) पर मनमानी समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस बाबत उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत की है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 2:58 PM IST

सीएम योगी से मिलने पहुंचे भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा.
सीएम योगी से मिलने पहुंचे भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा. (Photo Credit-Etv Bharat)

जानकारी साझा करते भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा. (Video Credit-Etv Bharat)

कानपुर : कुछ दिनों पहले ग्वालटोली थाना में एक भाजपा कार्यकर्ता की पैरवी में पहुंचे भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा की पुलिसकर्मियों से नोंकझोंक हुई थी. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था और 25 हजार का इनामिया बताया था. इससे नाराज अभिजीत सिंह सांगा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की शिकायत की है.

भाजपा विधायक का कहना है कि कानपुर पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता शिवा निषाद को गलत तरीक से अपराधी बनाया है. शिवा पर चार गंभीर मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए. साथ ही मुकदमे दर्ज करने वाले विवेचक की भी जांच हो. अभिजीत सिंह सांगा के अनुसार सीएम ने उन्हें न्याय दिलाने के प्रति आश्वस्त किया है. हालांकि इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के अफसरों ने हस्तक्षेप किया. इसके बाद आरोपी कार्यकर्ता को जेल जरूर भेजा गया था, लेकिन आरोपी चौकी इंचार्ज को भी सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही मामले की विवेचना ग्वालटोली के बजाय दूसरे थाने में ट्रांसफर कर दी गई.

कुछ माह पहले आईपीएस से भिड़े थे विधायक : बिठूर सीट से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा अक्सर चर्चा में रहते हैं. कुछ दिनों पहले एक आईपीएस से भिड़े थे. विधायक का आरोप था कि आईपीएस उन्हें आंखें दिखाकर बैठक के बीच से चले गए थे. उस दौरान विधायक ने मामले की पूरी जानकारी सीएम को दी थी. चर्चा यह भी थी कि उस मामले में भी सीएम कार्यालय से आईपीएस को फटकार लगाई गई थी.



भाजपा में सब सही नहीं :महज दो से तीन माह के बीच यह दूसरा मौका है, जब भाजपा विधायक की पुलिस से भिड़ंत हुई और मामला सीएम योगी तक पहुंचा. खुद भाजपा विधायक ने एक वीडियो में कहा कि अपने कार्यकर्ताओं के लिए वह किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे. विधायक ने पार्टी के आला नेताओं को भी संदेश दिया कि हम आप कोई ऐसा काम न करें जिसका फायदा अधिकारी उठा सकें.

यह भी पढ़ें : किसान बाबू सिंह आत्महत्या मामले में आरोपी राहुल जैन दिल्ली से गिरफ्तार, करोड़ों की जमीन लाखों में खरीदी थी

यह भी पढ़ें : अब कानपुर में 52 थानों की पुलिस संभालेगी मोर्चा, अपराध नियंत्रण को लेकर जगी उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details