झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Elections 2024: सरायकेला सीट से बीजेपी प्रत्याशी चंपाई सोरेन ने किया नामांकन

सरायकेला सीट से बीजेपी प्रत्याशी चंपाई सोरेन ने नामांकन किया है. यहां उन्हें गणेश महली चुनौती देंगे

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
नामांकन पत्र दाखिल करते चंपाई सोरेन (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

सरायकेला:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सरायकेला विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रत्याशी चंपाई सोरेन ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है. उनके साथ में बीजेपी जिला अध्यक्ष उदय सिंह देव, आदित्यपुर नगर निगम के निवर्तमान मेयर विनोद श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री आप्त सचिव रहे गुरु प्रसाद महतो, पितोवास प्रधान मौजूद रहे.

चंपाई सोरेन का बयान (ईटीवी भारत)

अनुमंडल कार्यालय में नामांकन करने के बाद चंपाई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि झारखंड में भाजपा की लहर है. बांग्लादेशी घुसपैठ रोकने के मुद्दे पर भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा. चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा ही आदिवासियों की हितैषी पार्टी है. झारखंड अलग राज्य निर्माण में भारतीय जनता पार्टी का योगदान है. लंबे संघर्ष के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के प्रयास से झारखंड राज्य निर्माण की नींव रखी गई. भाजपा ने ही ओल चिकी लिपि को आठवीं अनुसूची में शामिल किया है. इन तमाम मुद्दों को लेकर वे चुनावी मैदान में हैं. निश्चित तौर पर भाजपा झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

भारी समर्थकों के बीच नामांकन करने पहुंचे चंपाई

शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी चंपाई सोरेन भारी समर्थकों के साथ अनुमंडल कार्यालय नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंचे. जहां भाजपा समर्थकों का उत्साह देखते बन रहा था. चंपाई सोरेन के साथ नामांकन करने साथ में जिला अध्यक्ष उदय सिंह देव, आदित्यपुर नगर निगम के निवर्तमान मेयर विनोद श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री आप्त सचिव रहे गुरु प्रसाद महतो, पितोवास प्रधान मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details