छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर हाईकोर्ट ने जिला सत्र जजों के ट्रांसफर का आदेश किया जारी, देखें लिस्ट

Judges transfer: बिलासपुर हाईकोर्ट ने जिला सत्र जजों के ट्रांसफर का आदेश जारी किया है. हाईकोर्ट से जारी आदेश के अनुसार 17 जजों को प्रमोशन दिया गया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 25, 2024, 11:03 PM IST

District Sessions Judges transfer order in Chhattisgarh
जिला सत्र जजों के ट्रांसफर का आदेश किया जारी

बिलासपुर:बिलासपुर हाईकोर्ट ने 5 जिलों के जिला एवं सत्र न्यायाधीश, अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश और सिविल जजों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल सुधीर कुमार ने चीफ जस्टिस की सहमति से 3 जिला और सत्र न्यायाधीशों को सुपर टाइम स्केल भी दिया है. रजिस्ट्रार जनरल ने 4 सिविल जजों को क्लास टू से क्लास वन में प्रमोशन देकर नई जगह प्रमोट किया है.

17 जजों का हुआ ट्रांसफर: एक जिले में सिविल जज क्लास वन को प्रमोशन देकर सीजेएम बनाया है. रायपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश को एट्रोसिटी कोर्ट का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. हाईकोर्ट से जारी आदेश के अनुसार 17 जजों को प्रमोशन दिया गया है. जिसमें 15 को क्लास टू से प्रमोट कर क्लास वन में दूसरे जिलों में पदस्थ किया गया है. हाईकोर्ट ने प्रदेश के 17 जजों का ट्रांसफर किया है. इनमें कई का प्रमोशन किया है. इन जजों को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने चीफ जस्टिस के सहमति पर ट्रांसफर और प्रमोशन लिस्ट जारी की है.

इन जजों का हुआ तबादला:अलग-अलग जारी तबादला आदेश में डोंगरगढ़ में सिविल जज क्लास वन और एसीजेएम के पद पर पदस्थ सीमा प्रताप चंद्रा को कोरबा जिले का सीजेएम बनाया गया. उनकी जगह देवेंद्र साहू को प्रतापपुर से डोंगरगढ़ में सिविल जज क्लास वन और एसीजेएम के पद पर पदस्थ किया गया है. मोहम्मद जहांगीर तिगाला, सतीश कुमार खाखा, सत्येंद्र प्रसाद और खिलेश्वरी सिन्हा को सिविल जज क्लास टू से सिविल जज क्लास वन में प्रमोट किया गया है. इसमें मोहम्मद जहांगीर तिगाला को मनेंद्रगढ़ से बेमेतरा और सतीश कुमार खाखा को वाड्रफनगर से प्रतापपुर भेजा गया है.

5 जिला एवं सत्र न्यायाधीशों का ट्रांसफर आदेश जारी: महासमुंद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश भीष्म प्रसाद पांडेय को कोरिया (बैकुंठपुर) का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाकर भेजा गया है. आनंद कुमार ध्रुव को कोरिया से कांकेर का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाकर भेजा गया है. अनीता डहरिया को जशपुर से महासमुंद का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाकर भेजा गया है. रायपुर के एट्रोसिटी स्पेशल जज हिरेंद्र सिंह टेकाम को जशपुर का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के विधिक सलाहकार सत्येंद्र कुमार साहू को कोरबा का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है.

सिविल जज परीक्षा का रिजल्ट जारी, 9 बेटियों ने बनाई टॉप 10 में जगह, रायपुर की ईशानी अवधिया बनी टॉपर
न्यायिक अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के एडिशनल जज बनाए गए
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में नए जज की नियुक्ति को मंजूरी, SC ने की अनुशंसा, जानिए कौन होंगे नए जज

ABOUT THE AUTHOR

...view details