बिहार

bihar

पटना समेत 7 जिलों में झमाझम बारिश, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट - Bihar Weather Update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2024, 3:23 PM IST

Rain Lightning Alert In Bihar : बिहार में मौसम ने करवट ली है. राज्य के कई जिलों में बारिश की बूंदे गिर रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने 7 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

पटना : बिहार के कई जिलों में बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इधर मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. इस दौरान ठनका गिरने की भी संभावना है.

बिहार के 7 जिलों के लिए अलर्ट : मौसम विज्ञान केन्द्र पटना ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उसमें सारण, वैशाली, भोजपुर, जहानाबाद, नालंदा, दरभंगा और पटना जिला शामिल है. इन जिलों में अगले कुछ घंटे बेहद ही महत्वपूर्ण हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने इससे पहले राज्य के 29 जिलों में बारिश की बात कही थी.

लोगों को बाहर नहीं निकलने की सलाह : मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मौसम सामान्य होने तक लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. किसान अपने खेत नहीं जाएं. अगर कोई खराब मौसम में कहीं फंस गया है तो जल्द से जल्द मक्के मकान में शरण लेने की कोशिश करें. बड़े पेड़ और ट्रांसफर्मर के नीचे नहीं खड़ें हों.

अररिया में हुई थी तीन की मौत :बता दें कि, राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट ली है. हवा के साथ-साथ बारिश हो रही है. अररिया में रविवार को ठनका की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले भी कई लोग वज्रपात में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

किसानों को मिलेगी राहत ? : वैसे देखा जाए तो इस बार भी बिहार में सामान्य से कम बारिश हुई है. इससे किसान काफी परेशान हैं. हालांकि सरकार किसानों की समस्या को दूर करने के लिए प्रयास कर रही है. ऐसे में अभी हो रही बारिश किसानों को कितना राहत पहुंचाती है यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें :-

कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी बारिश? एक क्लिक में जानें बिहार का लेटेस्ट अपडेट

बिहार के 7 जिलों के लिए अलर्ट, झमाझम बारिश के साथ गिरेगा ठनका

बिहार में दिखेगा बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात का असर, बारिश को लेकर अलर्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details