बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शराबकांड का किंगपिन मंटू सिंह गिरफ्तार, मौत के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई तेज

बिहार में जहरीली शराब से मौत के मामले में कार्रवाई जारी है. छपरा में लाइनर समेत अबतक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 9 hours ago

Updated : 7 hours ago

Bihar Hooch Tragedy
छपरा शराबकांड में 8 आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat)

छपरा: सिवान और छपरा में जहरीली शराब से अबतक 65 लोगों की मौत हो चुकी है. शराबकांड पर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. सारण पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के निर्देश पर अनुसंधान टीम का गठन किया गया था. गठित समिति ने कार्रवाई करते हुए अबतक 8 आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

तीन लोगों ने किया सरेंडर:शनिवार को इस कांड के मुख्य सरगना मंटू सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस दबिश के कारण इस कांड में शामिल तीन अन्य लोगों ने भी कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है. इन तीनों को कांड के अनुसंधान और आगे की कार्रवाई के लिए डिमांड पर लिया जाएगा. सरेंडर करने वाले अभियुक्तों में साकिन ब्राहिमपुर के मोतीलाल राय, साकिन बाली बिशनपुरा के छोटू माझी और साकिन ब्राहिमपुर के रविंद्र शाह शामिल हैं.

सारण-सिवान से 5 आरोपी गिरफ्तार:सारण पुलिस ने 5 लोगों को इस मामले में अभी तक गिरफ्तार किया है. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम मंटू सिंह उर्फ सिकंदर सिंह और उसकी पत्नी नीतू सिंह शामिल है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मंटू सिंह ही शराब कांड का किंगपिन है. वहीं, सिवान पुलिस ने कौशल्या देवी, रुदल पासवान और रजनीकांत को गिरफ्तार किया है.

मुख्य लाइनर रजनीकांत भी गिरफ्तार:इससे पहले शराबकांड के मुख्य लाइनर रजनीकांत को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उसने बीमारी का हवाला देते हुए कहा कि उसकी किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ है. उसने आरोप लगाया कि पुलिस उसे फंसा रही है. पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरी पत्नी के हाथ में शराब देकर फोटो खिंचवाया गया है और मुझे इस कांड का लाइजनर बताया जा रहा है, जबकि यह सरासर झूठ है. रजनीकांत सिवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिलासपुर गांव का निवासी बताया जा रहा है.

जहरीली शराब से 65 मौतें:जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है. इसमें सिवान मेंं 48, सारण में 15 और गोपालगंज में 2 लोगों की मौत हुई है. हालांकि प्रशासन ने अभी तक 37 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है. प्रशासन के मुताबिक सिवान में 28, सिवान में 7 और गोपालगंज में 2 लोगों की जान गई है.

Last Updated : 7 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details