बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार उपचुनाव: सम्राट चौधरी के आवास पर NDA नेताओं की बैठक, प्रचार अभियान और नामांकन पर मंथन

बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. सम्राट चौधरी के आवास पर एनडीए नेताओं की बैठक हुई.

NDA meeting
NDA नेताओं की बैठक. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 20, 2024, 7:01 PM IST

पटना: बिहार में चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव की तैयारी को लेकर रविवार 20 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के सरकारी आवास पर एनडीए के तमाम घटक दलों की बैठक हुई. बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन बैठक में मौजूद रहे. एनडीए के नेताओं ने प्रत्याशियों के नामांकन और प्रचार की रणनीति पर चर्चा की.

"चारों सीटों पर हम चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं. उम्मीदवारों का ऐलान भी हो चुका है. चारों विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की बैठक की जा रही है. एनडीए के तमाम नेताओं ने इस बात पर चर्चा की कि कैसे प्रचार अभियान संपन्न कराया जाए और किस प्रत्याशी का नामांकन किस दिन हो."- दिलीप जायसवाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

NDA नेताओं की बैठक. (ETV Bharat)

चुनाव की तैयारी पूरीः जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि हम लोग पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे. उपचुनाव में हम विरोधियों को शिकस्त देने में कामयाब होंगे. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने कहा कि हम चट्टानी एकता के साथ उपचुनाव के मैदान में उतरने जा रहे हैं. हमारी पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कार्यकर्ताओं से एनडीए के पक्ष में मतदान करने का अनुरोध किया है. राजू तिवारी ने कहा कि बैठक में इमामगंज सीट पर जीतन राम मांझी की बहू के नाम पर सहमति बनी है.

एनडीए उम्मीदवारों के नामः बिहार में चार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. उपचुनाव में भाजपा दो, जेडीयू एक और हम पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है. भाजपा ने रामगढ़ से अशोक सिंह और तरारी से बाहुबली सुनील पांडेय के बेटे प्रशांत विशाल को उम्मीदवार बनाया है. जनता दल यूनाइटेड ने बेलागंज सीट पर मनोरमा देवी को उम्मीदवार बनाया है. हम पार्टी की ओर से संतोष सुमन की पत्नी दीपा मांझी को इमामगंज सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है.

महागठबंधन उम्मीदवारों के नामः महागठबंधन ने चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. इमामगंज से रोशन कुमार मांझी, बेलागंज से विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से अजीत कुमार सिंह और तरारी से राजू यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. विश्वनाथ सिंह, सांसद सुरेंद्र यादव के पुत्रा हैं तो अजीत कुमार सिंह सांसद सुधाकर सिंह के छोटे भाई और राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं.

क्यों हो रहा उपचुनावः तरारी विधानसभा क्षेत्र से सीपीआईएमएल के सुदामा प्रसाद, रामगढ़ से राजद के सुधाकर सिंह, बेलागंज से राजद के सुरेंद्र यादव और इमामगंज से हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी विधायक थे. लोकसभा चुनाव 2024 में ये सभी सांसद चुन लिये गये. उनके इस्तीफे देने के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. चारों विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा. चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः उपचुनाव के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार घोषित, बेलागंज-इमामगंज और रामगढ़ से RJD और तरारी से माले का प्रत्याशी

इसे भी पढ़ेंःतरारी से विशाल प्रशांत और रामगढ़ से अशोक सिंह हुए BJP उम्मीदवार, बाहुबली सुनील पांडे के बेटे हैं प्रशांत

इसे भी पढ़ेंः जेडीयू ने बेलागंज सीट से मनोरमा देवी को बनाया उम्मीदवार, सांसद सुरेंद्र यादव के बेटे से होगा मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details