बिहार

bihar

ETV Bharat / state

काजिम अंसारी ने कबूला- इसी चाकू से मारा था, मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में बड़ा खुलासा - Mukesh Sahani Father Murder

Mukesh Sahani Father Murder Case: मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी काजिम अंसारी ने 15 जुलाई की शाम आरोपी मंजूर से चाकू लेकर जीतन सहनी की हत्या की गई थी. वहीं, पैसों का तगादा करने पर उनपर हमला किया गया था.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 25, 2024, 4:22 PM IST

Mukesh Sahani Father Murder Case
मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में बड़ा खुलासा (ETV Bharat)

दरभंगा: विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड में प्रयुक्त चाकू को दरभंगा पुलिस ने बरामद कर मामले का सफल उद्भेदन किया है. दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने प्रेसवार्ता कर मामले में बड़ा खुलासा किया है. जगुनाथ रेड्डी ने कहा कि इस कांड में गिरफ्तार काजिम अंसारी, मो. सितारे उर्फ छेदी, मो. छोटे लहेरी, मो.आजाद को न्यायालय से परमिश्न से 23 जुलाई से दो दिनों तक के रिमांड पर लिया गया था. इस दौरान आरोपियों ने कई अहम जानकारी दी.

मंजूर से छुरा लेकर काजिम ने की थी हत्या:उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान चारों अभियुक्तों से पूछताछ की गई. पूछताछ के क्रम में मुख्य आरोपी काजिम अंसारी ने यह स्वीकार किया कि उसके द्वारा 15 जुलाई की शाम मो. मंजूर से छूरा मांग कर घटना को अंजाम दिया गया. घटना के बाद रास्ते में ट्रान्सफॉर्मर के पास चापाकल पर अपने कपड़ा के साथ चाकू को धो दिया. फिर कपड़ा को घर में एवं मो. मंजूर के दूकान में शटर के नीचे खाली जगह से चाकू को दूकान के अन्दर डाल दिया.

आमने-सामने बैठाने के बाद खुला राज:मो. मंजूर से जब इस संबंध में पूछताछ की गई तो उसने कई तथ्य छिपाया और जानकारी नहीं होने की बात कही. जिसके बाद मो काजिम अंसारी एवं मो. मंजूर दोनों को आमने-सामने बैठाया गया. तब जाकर मंजूर ने काजिम अंसारी द्वारा बताये गये सभी बातों को स्वीकार किया. वहीं, उन्होंने कहा कि मंजूर ने बताया है कि जब सुबह में जीतन सहनी की हत्या कर चाकू मेरे दूकान में रखे जाने की बात ज्ञात हुआ, तो मैं डर गया था और उक्त चाकू को दूकान से हटा कर घर में छिपा दिया।

एसएसपी ने बताया हत्या का उद्देश्य: मंजूर से मिली जानकारी के बाद जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि, उसके घर से उक्त चाकू को बरामद किया गया है. बरामद छूरे को जिला FSL टीम से जांच कराई जा रही है. जांच के क्रम में चाकू पर खून मिले है, जिसे जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है. वहीं, रेड्डी ने बताया कि इस कांड में गिरफ्तार अभियुक्त काजिम अंसारी ने मृत जीतन सहनी से पहले 90 हजार फिर 10 हजार यानी कुल 1 लाख रुपया सूद पर लिये थे, जिसका फरवरी-23 में ब्याज के साथ 1.50 लाख हो गया था. इसके एवज में मृत जीतन सहनी काजिम अंसारी के जमीन का दस्तावेज रखे हुए था.

अब तक पांच अभियुक्त गिरफ्तार: इस कांड में गिरफ्तार अभियुक्त मो. सितारे उर्फ छेदी मृतक जीतन सहनी से 20 हजार रुपया सूद पर लिया गया था, जिसके एवज में मृतक पैशन प्रो मोटरसायकिल एवं उसके कागजात रखे हुए थे. वहीं, इस कांड में गिरफ्तार छोटे लहेरी ने मृत जीतन सहनी से 6 हजार रुपया सूद पर लिए थे, जिसके एवज में जीतन सहनी छोटे लहेरी के जमीन का कागजात रखे हुए थे. वहीं, मो. आजाद इस कांड में इनलोगो के सहयोगी के रूप में थे. वहीं, वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने बताया की इस कांड में अबतक 5 अभियुक्त को गिरफ्तार किया जा चुका है.

"चारों अभियुक्तों से पूछताछ के क्रम में मुख्य आरोपी काजिम अंसारी ने यह स्वीकार किया कि उसके द्वारा 15 जून की शाम मो. मंजूर से छूरा मांग कर घटना को अंजाम दिया गया. घटना के बाद रास्ते में ट्रान्सफॉर्मर के पास चापाकल पर अपने कपड़ा के साथ चाकू को धो दिया. फिर कपड़ा को घर में एवं मो. मंजूर के दूकान में शटर के नीचे खाली जगह से चाकू को दूकान के अन्दर डाल दिया." - जगुनाथ रेड्डी, वरीय पुलिस अधीक्षक

इसे भी पढ़े- 'पिता का मार्गदर्शन..' PM मोदी ने मुकेश सहनी को भेजा शोक संदेश, पिता जीतन सहनी की मौत पर जताई संवेदना - PM Modi

ABOUT THE AUTHOR

...view details