मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 20, 2024, 5:54 PM IST

Updated : Jul 20, 2024, 7:04 PM IST

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश में बंद हो गए परिवहन चेक पोस्ट, CM मोहन यादव के फैसले पर चले पटाखे - Madhya Pradesh check posts closed

मध्य प्रदेश में अवैध वसूली के कारण मुख्यमंत्री मोहन यादव ने परिवहन चेक पोस्ट को बंद करने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद खुश हुए ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भोपाल में एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह पहुंचे.

MADHYA PRADESH CHECK POSTS CLOSED
मध्य प्रदेश में बंद किए गए परिवहन चेक पोस्ट (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार की तरफ से ट्रक ड्राइवरों के लिए एक खुशखबरी दी गई है. दरअसल, प्रदेश में ट्रक चालकों के साथ अवैध वसूली की जा रही थी. इस मामले की जानकारी ट्रांसपोर्ट से जुड़े अधिकारियों को भी थी. अवैध उगाही से नाराज अधिकारियों ने सरकार को इस विषय की जानकारी देते हुए तुरंत कार्रवाई करने की मांग की थी. इस पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने परिवहन चेक पोस्ट को बंद करने का फैसला लिया था.

भोपाल में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

सरकार के इस एक्शन से परिवहन कारोबार से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस प्रोग्राम में सीएम मोहन यादव को मौजूद रहना था, लेकिन अज्ञात कारणों की वजह से मुख्यमंत्री कार्यक्रम में नहीं शामिल हो पाए. उनकी जगह मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह कार्यक्रम में पहुंच गए.

मंत्री ने सीएम को बताया कारोबारियों का हितैषी

परिवहन कारोबारियों के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने बताया कि ''अचानक से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को कहीं जाना पड़ा है, इसी कारण से वह इस सम्मान समारोह प्रोग्राम में शामिल नहीं हो हुए हैं, हालांकि सीएम ट्रांसपोर्ट के हक में लिए गए निर्णय को और कड़ाई से लागू करने के पक्ष में हैं. भले ही मुख्यमंत्री अपनी व्यस्तताओं की वजह से यहां फिजिकली मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनके द्वारा लिया गया ये फैसला आप लोगों के हित में जरूर है. मुख्यमंत्री आगे भी परिवहन कारोबार से जुड़े कारोबारियों की भलाई के लिए ऐसे कदम उठाते रहेंगे.''

ट्रांसपोटर्स को थी इस बात की आशंका

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम से पहले ट्रांसपोटर्स ने आशंका जताते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार द्वारा चेक पोस्ट को बंद कराने के बाद नए 45 चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं, कहीं अधिकारी इसमें भी फिर से अवैध उगाही न शुरू न कर दें, इस बात की चिंता गाड़ी मालिकों को सता रही है. ये जानकारी मिलने पर मंत्री उदय प्रताप ने उन्हें आश्वश्त किया कि चेक पोस्ट किसी व्यक्ति को परेशान करने के लिए नहीं बनाए जा रहे हैं. ये कहीं भी पर परमानेंट नहीं होंगे. ये एक व्यवस्था है, जिसके तहत कभी भी वाहन को चेक किया जाएगा. इसी से पता चलेगा कि सब कुछ सही चल रहा है, कहीं कुछ धांधली तो नहीं हुई है. आप लोगों को इसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें:

जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव शुरू, एमपी में लगेंगी 67 इकाइयां, रोजगार की होगी बारिश

मोहन यादव सरकार को चाहिए 18 हजार करोड़, कहां से पैसा लेकर करेगी उज्जैन में भव्य सिंहस्थ

वाहन मालिकों से मंत्री ने की ये अपील

इस दौरान मंत्री ने ट्रांसपोटर्स से कहा कि जब अपने वाहन को रवाना करें तो ये देख लें कि उसके पूरे कागजात सही हों, वहीं गाड़ी में भी किसी प्रकार की कोई कमी ना हो. इस पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अधिकारियों ने भी सहमति जताई है. इस प्रोग्राम में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रेसीडेंट अमृतलाल मदान, मध्य प्रदेश ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती, विजय कालरा, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पूर्व वाइस प्रेसीडेंट राकेश तिवारी, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के प्रदेश प्रमुख हरीश डाबर सहित तमाम लोग मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 20, 2024, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details