मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चुनाव में अभी 4 साल, लेकिन हारी सीटों का गणित बदलने के लिए बीजेपी ने खेला ये दांव - Bhopal Bjp Membership Campaign

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 6:01 PM IST

भारतीय जनता पार्टी देश व प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. भाजपा इसके लिए तरह-तरह के अभियान चला रही है. इसी क्रम में इन दिनों पार्टी द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. इस सदस्यता अभियान का मुख्य उद्देश्य हारी हुई सीटों पर अपनी पकड़ को मजबूत करना है.

BHOPAL BJP MEMBERSHIP CAMPAIGN
हारी हुई सीटों को जीतने के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति (ETV Bharat)

भोपाल: बीजेपी सदस्यता अभियान में हारी हुई सीटों पर सदस्यता बढ़ाने के साथ इन सीटों पर अपनी जमीन मजबूत कर रही है. कार्यकर्ताओं को टास्क दिया गया है कि खास तौर पर हारी हुई सीटों पर सदस्यों की संख्या बढ़ाएं. हारी हुई सीटों में सदस्य संख्या बढ़ाने के मामले में राजधानी भोपाल की मध्य विधानसभा ज्यादा सदस्यों वाली टॉप टेन विधानसभा सीटों में शामिल हो गई है. मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि "पार्टी अब हारी हुई सैलाना जैसी सीटों के साथ 25 सितम्बर को पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाएगी. जिसमें हर बूथ पर कम से कम 100 सदस्यों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी."

हारी हुई सीटों पर सदस्यता अभियान बना रहा रिकॉर्ड (ETV Bharat)

रतलाम के सैलाना से लेकर भोपाल के मध्य तक कार्यकर्ताओं को टारगेट

बीजेपी सदस्यता अभियान के जरिए एमपी की हारी हुई सीटों को टारगेट कर रही है. विधानसभा चुनाव के चार साल पहले से इन सीटों की तासीर बदलने में जुटी हुई है. पार्टी की निगाह में सबसे कमजोर सीट रतलाम जिले की सैलाना से लेकर भोपाल की मध्य विधानसभा सीट तक. इन सीटों पर सदस्यता अभियान बढ़ाने के का टारगेट कार्यकर्ताओं को दिया गया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि "इन हारी हुई सीटों पर भी कार्यकर्ता सदस्य बनाने का नया रिकॉर्ड तय करेंगे."

25 सितम्बर को हर बूथ से 100 सदस्य

वीडी शर्माने मीडिया से बातचीत में बताया कि "आगामी 25 सितम्बर को पूरे प्रदेश में हर बूथ पर 100 नए सदस्य बनाने का टारगेट रखा गया है. इस दिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. इस खास दिन पर पूरे प्रदेश में पार्टी के 64 हजार 871 बूथों पर पार्टी के कार्यकर्ता प्रति बूथ 100 सदस्य बनाएंगे और नया रिकार्ड दर्ज करेंगे."

संगठन पर्व में मैदान में उतरे 41 लाख कार्यकर्ता

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि "संगठन पर्व में 41 लाख कार्यकर्ता अभियान का हिस्सा बने हैं. पूरे प्रदेश में 64871 बूथों पर ये अभियान चल रहा है. उन्होंने बताया कि डिजिटल तरीकों से अब तक 40,92, 401 सदस्य बनाए जा चुके हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने 37,7,683 सदस्यता फार्म भरे हैं." वीडी शर्मा ने संभावना जताई कि इस बार भी एमपी में कार्यकर्ता सदस्यता अभियान का नया रिकार्ड बनाएंगे. किसानों के बीच चले सदस्यता अभियान में 6 लाख सदस्य बनाए गए.

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश में भाजपा का किसान मेम्बरशिप डे, हर बूथ पर 100 सदस्यों का टारगेट

"झारखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी, सदस्यता अभियान का रिकॉर्ड भी टूटेगा", जानें क्या बोले बीजेपी के नेता

सबसे ज्यादा सदस्य बनाने वाली विधानसभा में भोपाल की मध्य भी

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्माने बताया कि "संगठन पर्व में अच्छे प्रदर्शन करने वाले 10 जिले जो हैं उनमें पहला नंबर मंदसौर का है. इसके अलावा, इंदौर नगर, अशोकनगर, इंदौर ग्रामीण, उज्जैन नगर, भोपाल नगर, जबलपुर नगर, भोपाल ग्रामीण, पन्ना एवं आगर हैं. इनके अलावा जो प्रदेश की श्रेष्ठ 10 विधानसभा हैं. उनमें इंदौर-1, मल्हारगढ़, इंदौर-2, भोपाल मध्य, अशोकनगर, गरोठ, आगर, मंदसौर, जबलपुर कैंट एवं नर्मदापुरम हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details