बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'पियवा से पहिले हमार रहलू' गाने वाले रितेश पांडे की राजनीति में एंट्री, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

भोजपुरी स्टार रितेश पांडे की भी राजनीति में एंट्री होने जा रही है. उन्होंने ऐलान किया है कि अगले साल बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Ritesh Pandey
भोजपुरी स्टार रितेश पांडे (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

कैमूर (भभुआ):पावर स्टार पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद जल्द ही बिहार के एक और भोजपुरी स्टार सियासत में दस्तक देने की तैयारी में हैं. अपनी दमदार आवाज और शानदार अभिनय के लिए मशहूर रितेश पांडे अगले साल बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने इसकी घोषणा कर दी है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वह किस पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे रितेश पांडे: भोजपुरी के चर्चित गायक और अभिनेता रितेश पांडे ने कैमूर जिले के भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके लिए वह लगातार लोगों से मिल रहे हैं. उनके समर्थक और कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र में लगातार कैंपेन भी चला रहे हैं. उन्होंने खुद ऐलान करते हुए कहा कि वैसे तो वह कई वर्षों से जनता की सेवा करते आ रहे हैं लेकिन अगर जिम्मेदारी मिलेगी तो उसे अपना धर्म मानकर अपना जीवन जनसेवा में समर्पित कर दूंगा.

भोजपुरी स्टार रितेश पांडे चुनाव लड़ेंगे (ETV Bharat)

भभुआ के विकास का दावा:बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की रितेश पांडे की गंभीरता को इस बात से भी समझा जा सकता है कि उन्होंने बुधवार को भभुआ में अपना चुनावी कार्यालय भी खोला है. जहां पूजा-अर्चना के बाद नवरात्र पर आने वाले लोगों तक वह अपना संदेश भी पहुंचा रहे हैं. भीड़ को संबोधित करते हुए भोजपुरी स्टार ने कहा कि किसान का बेटा हूं, इसलिए किसान-मजदूर और गरीबों का दर्ज समझता हूं. उन्होंने दावा किया कि अगर वह विधायक बनते हैं तो अगले 5 वर्षों में भभुआ विकास के मामले में बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों में अव्वल बनेगा.

भोजपुरी स्टार रितेश पांडे (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

"देखिये सेवा भाव तो शुरू से है लेकिन अगर जिम्मेदारी मिल जाती है तो ये मेरा कर्तव्य हो जाएगा और मेरा धर्म हो जाएगा. भभुआ विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता होगी. किस पार्टी से लड़ूंगा, जल्द ही आपलोगों को पता चल जाएगा."- रितेश पांडेय, भोजपुरी अभिनेता और गायक

काजल राघवानी के साथ रितेश पांडे (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

किस दल से लड़ेंगे चुनाव?:हालांकि पत्रकारों ने जब पूछा कि किस राजनीतिक दल के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि थोड़ा इंतजार करिये, जल्द ही इसका भी खुलासा कर देंगे. उन्होंने कहा कि दल कोई भी हो लेकिन भभुआ से हर हाल में चुनाव लड़ूंगा, ये तय है. वैसे माना जा रहा है कि वह जन सुराज पार्टी से उम्मीदवार हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी को लेकर भी चर्चा है.

स्मृति सिन्हा के साथ रितेश पांडे (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

भभुआ को ही क्यों चुना?:दरअसल,भभुआ विधानसभा क्षेत्र ब्राह्मण बाहुल्य है. रितेश पांडे खुद भी ब्राह्मण जाति से आते हैं. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी कैंडिडेट भरत बिंद ने बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी पांडेय को हराया था. हालांकि इसी साल भरत बिंद ने पाला बदल लिया है. अब वह भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं. ऐसे में रितेश पांडे के बीजेपी में शामिल होने की संभावना कम ही है.

राजनीति में होगी रितेश पांडे की एंट्री (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

कौन हैं रितेश पांडे?:भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित नामों में रितेश पांडे भी शामिल हैं. वह सिंगर के साथ-साथ एक्टर भी हैं. उनका जन्म 14 मई 1991 को बिहार के सासाराम में हुआ है. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2014 में की थी. 14 मई 2021 को उन्होंने वैशाली पांडे के साथ शादी रचाई थी. 2 साल का उनका एक बेटा भी है.

पत्नी वैशाली पांडे के साथ रितेश पांडे (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

गाने को मिलियन में व्यूज:रितेश पांडे के गाने यूट्यूब और सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड करते हैं. 'पियवा से पहिले हमार रहलू' और 'हैलो कौन' गाने को मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. हालिया कई गानों को भी खूब पसंद किया गया है. सिंगिंग के अलावे वह फिल्मों में एक्टिंग भी करते हैं.

फिल्म के बाद सियासत में आएंगे रितेश पांडेय (Ritesh Pandey फेसबुक हैंडल)

ये भी पढ़ें:

रितेश ने बताया 'हैलो कौन' की सफलता का राज, कहा- हमार उद्देश्य बा कि कोना-कोना तक पहुंचे भोजपुरी

भोजपुरी स्टार रितेश पांडेय की ऑस्ट्रेलिया में धूम, सिडनी में होली गीतों से लोगों को खूब झुमाया, देखें तस्वीर - Ritesh Pandey

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details