उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बनारस में एकदम अलग रहा राहुल गांधी का अंदाज, तस्वीरों में देखें भारत जोड़ो न्याय यात्रा की रौनक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 17, 2024, 2:49 PM IST

Bharat Jodo Nyay Yatra Photo: यात्रा शनिवार को बनारस पहुंची, जहां राहुल गांधी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कुछ दूर पैदल यात्रा की. आइए तस्वीरों नें देखते हैं राहुल की आज की यात्रा की कुछ झलकियां.

Bharat Jodo
Bharat Jodo

वाराणसी: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से होते हुए चंदौली के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई है. यात्रा शनिवार को बनारस पहुंची, जहां राहुल गांधी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कुछ दूर पैदल यात्रा की. इसके बाद खुली कार में बैठकर मंदिर तक गए.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उमड़ा जनसैलाब.

बाबा काशी विश्वनाथ के मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना की. इसके बाद उनकी यात्रा गोदौलिया के लिए आगे बढ़ गई. यहां पर उन्होंने चौराहे पर अपनी कार रोककर जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान भारी भीड़ उनको सुनने के लिए बेताब दिखी. राहुल ने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर खूब हमला बोला.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राहुल की एक झलक पाने को लोग दिखे बेताब.

बनारस में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अहम बातें

  • राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बनारस में कुछ दूर पैदल यात्रा की. इस दौरान वे शफेट टी-शर्ट में थे.
  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा में तिरंगा झंडा लेकर कार्यकर्ता साथ में चल रहे थे. उनमें गजब का उत्साह देखने को मिला.
  • इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी राहुल गांधी के साथ शामिल थे. खुली जीप में वे भी साथ दिखे.
  • एक मौका ऐसा भी आया जब कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने राहुल का नाम लेकर बुलाया. जीप पर बैठे राहुल ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया.
  • राहुल की जीप के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. यूपी पुलिस के साथ ही अन्य बलों के जवान भी सुरक्षा में मौजूद थे.
    कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

राहुल की यात्रा बनारस के गोलगड्डा से शुरू हुई थी. सुबह 09:00 बजे गोलगड्डा से यात्रा शुरू होकर मंदिर मार्ग पर कार से करीब 4.1 किलोमीटर की थी. कुल यात्रा लगभग 12 किलोमीटर की रही. यात्रा विश्वेश्वरगंज तिराहा से होते हुए मैदागिन गई. इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम हुआ.

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी ने बनारसी मल्लियां खाईं.

यहां से राहुल गांधी गोदौलिया चौराहा पहुंचे. जहां पर जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद मंडुआडीह चौराहा पर कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान वे अपनी जीप पर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे.

ये भई पढ़ेंः राहुल गांधी का साथ देने बनारस क्यों नहीं आईं प्रियंका, कहीं इन वजहों ने तो नहीं कर दिया दूर!

ABOUT THE AUTHOR

...view details