मध्य प्रदेश

madhya pradesh

FIR के लिए थाने में दिनभर इंतजार करती रही दुष्कर्म पीड़िता, टीआई ठुमके लगाने में मशरूफ - Betul Molestation victim wait FIR

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 2, 2024, 9:49 PM IST

बैतूल के मुलताई थाने से कानून की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है. एफआईआर दर्ज करवाने थाने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता सुबह से शाम तक पुलिस का इंतजार करती रही. वहीं, पुलिस कर्मी थाने से नदारत रहे. एसपी ने कार्रवाई की बात कही है.

BETUL MOLESTATION VICTIM WAIT FIR
मुलताई थाने में पुलिस ने कानूनों की उड़ाई धज्जियां (ETV Bharat)

बैतूल।देश में नए कानून लागू होते ही कानून की धज्जियां उड़ती नजर आई. धज्जियां उड़ाने वाले खुद वर्दी वाले ही निकले. मामला बैतूल के मुलताई थाने का है, जहां पुलिस का एक शर्मनाक चेहरा सामने आया. दरअसल, यहां एक दुष्कर्म पीड़िता थाने में एफआईआर करवाने के लिए सुबह से शाम तक बैठी रही, लेकिन उसकी एफआईआर पुलिस ने दर्ज नहीं की. क्योंकि थाने के टीआई सहित पूरा स्टाफ सड़क पर डांस करने में बिजी था.

रिटायरमेंट के जश्न में सड़क पर नाचते दिखे टीआई (ETV Bharat)

FIR लिखवाने का इंतजार करती रही दुष्कर्म पीड़िता

बैतूल के मुलताई थाने में सोमवार के दिन एक विधवा महिला खुद के साथ हुई ज्यादती की एफआईआर दर्ज कराने पहुंची थी. महिला को शादी का झांसा देकर एक शख्स ने उसका शारीरिक शोषण किया और बाद में शादी करने से इनकार कर दिया. महिला थाने में सुबह से शाम तक बैठी रही लेकिन उसकी शिकायत नहीं लिखी गई. इस दौरान थाने का पूरा स्टाफ थाने से नदारद था. मंगलवार को थाना प्रभारी और स्टाफ के नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

थाने में चल रहा था रिटायरमेंट का जश्न

दरअसल, सोमवार के दिन मुलताई के एसडीओपी एसपी सिंह रिटायर हुए थे. इसलिए मुलताई थाने में उनकी विदाई पार्टी थी. एसडीओपी को घोड़ी पर बैठाकर ढोल धमाकों के साथ पूरे शहर में घुमाया गया. इस दौरान थाने के टीआई राजेश सातनकर सहित पूरा स्टाफ वर्दी पहने सड़कों पर डांस करते दिखाई दिये. टीआई ने सबसे पहले डांस की शुरुआत की और इसके बाद पूरा स्टाफ डांस में शामिल हो गया. जब ये वीडियो सामने आया तो बैतूल पुलिस को शर्मसार होना पड़ा और एसपी ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

यहां पढ़ें...

महीनों की मीठी मीठी बात, एक दिन कहा 5 लाख दो नहीं तो करूंगी FIR, मुरैना में व्यापारी ट्रैप

रतलाम में महिला को गैंगरेप के बाद पीट-पीटकर की हत्या, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई की कही बात

एसपी के मुताबिक पीड़िता को थाने में अटेंड किया गया, लेकिन एफआईआर क्यों नहीं हुई इसकी भी जांच करेंगे. किसी अधिकारी के रिटायरमेंट पर उन्हें फेयरवेल देना एक परंपरा है, लेकिन जिस तरह मुलताई थाने की पुलिस ने बेशर्मी के साथ सड़कों पर ठुमके लगाए वो बेहद शर्मनाक घटना है. दूसरी तरफ ये आयोजन ऐसे समय हो रहा था, जब एक पीड़िता और अन्य कई पीड़ित अपनी शिकायतें दर्ज कराने थाने में बैठे पुलिस कर्मियों का इंतजार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details