मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुतली बम कांड! पुलिस का धमाका, 25 हजार रस्सी बम का खेल

बैतूल की पटाखा फैक्ट्री में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से बन रहे थे सुतली बम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 8 hours ago

Updated : 8 hours ago

RASSI BOMB FACTORY BETUL
बैतूल पटाखा फैक्ट्री में पुलिस का छापा (Etv Bharat)

बैतूल :आगामी दीपावली पर्व को देखते हुए बैतूल पुलिस ने यहां एक पटाखा फैक्ट्री में सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें भारी मात्रा में अवैध रस्सी बम की खेप मिली है. पुलिस ने जिले के रेड़वा गांव में एक पटाखा फैक्ट्री के 5 गोदामों को सील कर दिया है. रस्सी बम की इस मंडी से 25,000 रस्सी बम और 60 किलोग्राम खुला बारूद बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक इन बमों और बारूद की कीमत लगभग 4 लाख रु है.

मामले की जानकारी देते एसपी (Etv Bharat)

अवैध रस्सी बम के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक बैतूल एसपी निश्चल झारिया द्वारा नवरात्रि व दीपावली पर्व के दौरान सघन चेकिंग एवं अवैध पटाखा निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे. इसी के तहत एडिशनल एसपी कमला जोशी व एसडीओपी शालिनी परस्ते के मार्गदर्शन में बैतूल पुलिस ने ग्राम रेड़वा स्थित दरवाई फटाखा फैक्ट्री में दबिश दी और 25,000 रस्सी बम और 60 किलोग्राम खुला बारूद जब्त किया. इस दौरान पटाखा फैक्ट्री में कई अनियमितताएं पाने पर एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है, वहीं आरोपी के भाई और पटाखा फैक्ट्री के लाइसेंसधारी अनिल दरवाई की गिरफ्तारी के लिए टीम नीमच भेजी गई है.

छापामार कार्रवाई के बाद पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Etv Bharat)

Read more -

जबलपुर के लग्जरी होटल में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान धमाका, महिला की मौत

छतरपुर फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा, बिना लाइसेंस हो रहा था ये काम

पुलिस ने दी यह चेतावनी

पुलिस द्वारा फैक्ट्री मालिकों और पटाखा व्यापारियों को शासन द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है. चेतावनी जारी की गई है कि पटाखों के मामले में नियमों का उल्लंघन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बैतूल एसपी निश्चल झारिया ने कहा, '' भविष्य में भी बैतूल पुलिस अवैध गतिविधियों पर निगरानी बनाए रखेगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.''

Last Updated : 8 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details