बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में अंडे की जगह दिये सड़े केले तो फूटा छात्रों का गुस्सा, हंगामा करते हुए पहुंच गये बीडीओ के पास - MIDDAY MEAL

बांका में मिडडे मील के दौरान अंडे की जगह सड़े केले मिलने पर भड़के छात्रों ने जमकर हंगामा किया और बीडीओ ऑफिस जाकर शिकायत की.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

मिड डे मील को लेकर हंगामा
मिड डे मील को लेकर हंगामा (ETV BHARAT)

बांकाःबिहार के बांका के एक स्कूल में मिड डे मील को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. दरअसल मिड डे मिल में अंडे देने की बारी थी लेकिन स्कूल में छात्रों को अंडे की जगह सड़े केले दिए गये. फिर क्या था, छात्र भड़क उठे. पहले स्कूल में जमकर हंगामा किया और फिर शिकायत लेकर पहुंच गये बीडीओ के पास.

शिक्षा विभाग के अधिकारियों में मचा हड़कंपःमामला बेलहर प्रखंड के तरैया पंचायत के एनपीएस पेकाहा स्कूल का है. जहां छात्रों को मिड डे मिल में अंडे की जगह सड़े केले दिए गये थे. हंगामा करने के बाद छात्र प्रखंड कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि बीडीओ किसी काम से बाहर गये हैं. ऐसे में छात्रों ने कार्यालय के कर्मचारियों के सामने अपनी शिकायत रखी. कर्मियों ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया. इस बात की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

'मेन्यू के अनुसार नहीं मिलता है खाना': स्कूल के छात्रों ने आरोप लगाया कि मेन्यू के अनुसार मिड डे मिल नहीं दिया जाता है. स्कूल के छात्र अजित कुमार, कक्कू कुमार, निवास कुमार, रितेश कुमार, अमित कुमार ने बताया कि अंडे की जगह सड़ा केला दिया जाता है.कई बार इसकी शिकायत बीडीओ और विभाग से करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है.

बच्चों को उकसाने का आरोपःवहीं स्कूल की प्रधान शिक्षिका ने कुछ ग्रामीणों पर छात्रों को उकसाने का आरोप लगाया है. स्कूल की प्रधान शिक्षिका प्रतिमा कुमारी ने बताया कि स्कूल के खिलाफ कुछ गांववाले हमेशा साजिश करते रहते हैं और उन्होंने ही छात्रों को उकसा कर प्रखंड ऑफिस भेजा था.

"बच्चों को केले दिए गये थे. कुछ केले खराब निकले, जिसे बदल दिया गया था. इसके बाद भी कुछ लोग बच्चों को लेकर प्रखंड कार्यालय पहुंच गये."-प्रतिमा कुमारी, प्रधान शिक्षिका, एनपीएस पेकाहा स्कूल

जांच के बाद होगी कार्रवाईः वहीं इस मामले को लेकर मिड डे मील साधनसेवी विक्रम कुमार ने शिकायत मिलने की बात कही है और भरोसा दिया है कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. ये कोई पहला मौका नहीं है कि मिड डे मील को लेकर ऐसी घटना सामने आई है. कई जगहों ने मिड डे मील में घालमेल की खबरें आती रहती हैं.

ये भी पढ़ेंःबच्चों की मिड डे मील की थाली से दाल गायब, सब्जी के नाम पर भी मजाक - mid day meal

नालंदा में 23 बच्चे हुए बीमार, MDM के खाने में मिली छिपकली - Lizard In MDM food

ABOUT THE AUTHOR

...view details