छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल, एनआरसी सेंटर वार्ड में टपक रहा पानी, मरीजों को हो रही परेशानी - Balrampur govt hospital roof leaks

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 27, 2024, 4:41 PM IST

बलरामपुर में सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल है. यहां के एनआरसी सेंटर वार्ड में बारिश का पानी टपक रहा है. इससे यहां इलाज के लिए आ रहे लोगों को परेशानी हो रही है.

Balrampur government hospital condition is bad
बलरामपुर में सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल (ETV Bharat)

सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल (ETV Bharat)

बलरामपुर:जिले में सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग की सुविधाएं और व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाली तस्वीरें वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आई हैं. यहां अस्पताल के NRC सेंटर के वार्ड में छत से पानी टपक रहा है. यहां बच्चों का इलाज कराने आए परिजन फर्श पर पानी की सफाई कर रहे हैं. इस मामले में स्वास्थ्य विभाग सबकुछ जानकर भी अनजान बना हुआ है.

बच्चों के परिजन वार्ड से निकाल रहे पानी: यह पूरा मामला बलरामपुर रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल का है. यहां संचालित पोषण पुनर्वास केंद्र में कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने के लिए इलाज और पोषणयुक्त डाइट दी जाती है. जिस छत के नीचे इनका इलाज चल रहा है, उसमें से पानी टपक रहा है. बच्चों के परिजन ही वार्ड से पानी निकालते दिखाई दे रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल:छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में कुपोषण दर में कमी लाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है. नई नई योजनाएं ला रही है. इसके लिए सरकार अच्छा खासा फंड भी जारी कर रही है. बावजूद इसके बलरामपुर जिले से इस तरह की तस्वीर सामने आना स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है.

यह मामला मेरे संज्ञान में आया है. मैं खुद वहां जाकर इसको देखूंगा. वहां बिल्डिंग तो है, लेकिन क्या समस्या आ रही है, वहां जाने के बाद ही पता चलेगा. मैंने बीएमओ को भी निर्देश दिए हैं. -डॉ बसंत सिंह, सीएमएचओ, बलरामपुर

वाड्रफनगर में संचालित NRC सेंटर को दूसरे भवन में शिफ्ट करने की बात भी अधिकारियों की ओर से कही जा रही है, लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी अपनी लापरवाही मानने को तैयार नहीं है.

बलौदाबाजार में डायरिया से तीसरी मौत, बारिश के कारण अस्पताल पहुंचने में हुई देरी, रास्ते में महिला की गई जान - Diarrhea in Balodabazar
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में बिलासपुर जिला अस्पताल में रिएजेंट की सप्लाई और मशीनें चालू करने का मामला
बीजापुर बना टापू, भारी बारिश से छत्तीसगढ़ का महाराष्ट्र तेलंगाना से संपर्क कटा - Bijapur became an island

ABOUT THE AUTHOR

...view details