उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोदाम में रखे पटाखों में विस्फोट, कुछ ही पल में खंडहर बन गया बागपत का बालैनी थाना, चीखते-चिल्लाते भागे पुलिसकर्मी - Baghpat police station explosion

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 2, 2024, 12:42 PM IST

बागपत जिले के एक थाने के गोदाम में अवैध पटाखे रखे थे. रात में किसी समय इनमें आग लग गई. इससे तेज धमाके होने लगे. विस्फोट में थाने की छत उड़ गई. पुलिस कर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. घटना के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Photo Credit; ETV Bharat
काफी देर तक सहमे रहे पुलिसकर्मी. (Photo Credit; ETV Bharat)

बागपत के थाने में पटाखों से विस्फोट हो गया. (Video Credit; ETV Bharat)

बागपत :जिले के बालैनी थाने के गोदाम में रखे अवैध पटाखों में रविवार की रात आग लग गई. इससे पटाखों में तेज धमाके होने लगे. इससे आसपास के लोग भी सहम गए. घटना के दौरान तमाम पुलिसकर्मी थाने में मौजूद थे. उन्होंने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. धमाके से थाने का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया. घटना के बाद मौके पर भीड़ जुट गई. लोगों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच सकी.

बालैनी थाने की पुलिस ने कुछ दिनों पहले अवैध पटाखे पकड़े थे. इन पटाखों को थाने के गोदाम में रखवा दिया गया था. रविवार की रात पुलिस कर्मी थाने में अपने-अपने कार्यों में व्यस्त थे. इस बीच किसी कारण पटाखों में आग लग गई. इससे कुछ ही देर में एक के बाद एक तेज धमाके होने लगे. इससे पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई. पुलिसकर्मी चीखते-चिल्लाते बाहर की ओर भागे.

लगातार एक के बाद एक विस्फोट से थाने के एक तरफ का हिस्सा जमींदोज हो गया. इससे यह खंडहर बन गया. घटना के बाद मौके पर लोग जुट गए. उन्होंने अपने स्तर से आग बुझाना शुरू कर दिया. कुछ देर में उन्होंने पानी आदि डालकर आग पर काबू पा लिया. हालांकि फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने नहीं पहुंच पाई.

घटना में कोई पुलिसकर्मी चोटिल नहीं हुआ. विस्फोट के कारणों की जांच जारी है. शुरुआती जांच में अवैध पटाखों के रख-रखाव में लापरवाही की बात सामने आ रही है. पुलिस अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. स्थानीय युवक अजय कुमार ने बताया कि रात 3 बजे ब्लास्ट हुआ. हम लोग काफी डर गए थे. हम लोगों पूरी रात बाहर ही गुजारी.

यह भी पढ़ें :यूपी के इस शहर में दबा है मुगलकालीन खजाना, बीरबल का रहा है यहां आना-जाना, खोदाई में निकलते हैं सोने-चांदी के सिक्के

ABOUT THE AUTHOR

...view details