बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

औरंगाबाद में डूबने से 8 बच्चों की मौत, मृतकों में 7 लड़कियां - 8 children died due to drowning

MOURNING ON JITIYA: औरंगाबाद जिले में जितिया पर्व पर कई परिवारों में मातम पसर गया. जिले में दो अलग-अलग हादसों में 8 बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. इन दर्दनाक हादसों के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया. पढ़िये पूरी खबर,

जितिया पर्व पर पसरा मातम
जितिया पर्व पर पसरा मातम (ETV BHARAT)

औरंगाबादः बुधवार को पूरे बिहार में संतान की लंबी आयु की कामना से जितिया पर्व मनाया जा रहा है, लेकिन इस पर्व पर औरंगाबाद जिले के कई घरों में मौत का मातम देखने को मिला. जिले के दो प्रखंडों में हुए हादसों में 8 बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. ये हादसे तब हुए जब बच्चे जितिया पर्व को लेकर तालाबों में नहाने गये थे.

बारुण प्रखंड के ईटहट गांव में 4 बच्चों की मौतः जानकारी के मुताबिक एक दर्दनाक हादसे में जिले के बारुण प्रखंड के ईटहट गांव में चार बच्चों की मौत डूबने से हो गयी, जबकि एक बच्ची का इलाज चल रहा है. मृतकों में निशा कुमारी, पिता गौतम सिंह उम्र 12 साल, अंकु कुमारी, पिता गौतम सिंह उम्र 11 साल, चुलबुली कुमारी, पिता गुड्डू सिंह उम्र 12 साल, लाजो कुमारी, पिता मनोरंजन सिंह उम्र 10 साल है. वहीं 16 साल की राशि कुमारी का इलाज औरंगाबाद के सदर अस्पताल में चल रहा है. मृतकों में निशा और अंकु सगी बहन थीं.

मदनपुर प्रखंड के कुसहा में 4 बच्चों की मौतः वैसा ही दूसरा दर्दनाक हादसा मदनपुर प्रखंड के कुसहा गांव में हुआ जब नहाने के दौरान 4 बच्चे डूब गये. बताया जाता है कि कुसहा गांव के पास उड़ाही किए हुए आहर में करीब 15 बच्चे नहाने चले गये थे.आहर में दलदल होने के कारण बच्चे उसमे फंस गये और 4 बच्चे उसमें डूब गये.

ग्रामीणों ने बचाने की कोशिश कीः बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण वहां पर इकट्ठे हो गये और फंसे हुए बच्चों को निकालने लगे, लेकिन 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका. मृतकों की पहचान कुसहा गांव निवासी वीरेंद्र यादव की 13 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी, युगल यादव की 12 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी, उपेंद्र यादव के 8 वर्षीय पुत्र अंकज कुमार और सरोज यादव की 15 वर्षीय पुत्री राखी कुमारी के रूप में हुई.

पीड़ित परिवारों में मचा कोहरामः बच्चों की मौत के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया. ईटहट और कुसहा गांव में हुए इन दर्दनाक हादसों के कारण दोनों गांवों में मातम पसर गया. जिला प्रशासन ने भी इन दर्दनाक हादसों में 8 बच्चों की मौत की पुष्टि की है और शोक जताया है.घटना के संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी संतन कुमार सिंह ने बताया कि सभी मृतकों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है.

"घटना बहुत ही दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण है.सभी बच्चों के परिजनों पर क्या बीत रही होगी ये वही जानते हैं. प्रशासनिक स्तर पर जो कुछ बन पड़ेगा प्रशासन की ओर से किया जाएगा."-संजय कुमार पांडेय, एसडीपीओ, सदर 01

ये भी पढ़ेंःबिहार में 17 लोगों की डूबकर मौत, जितिया व्रत पर पसरा मातम - 17 died in Bihar

नालंदा में जितिया पर्व पर मौत का कोहराम, स्नान करने गई मां-बेटी समेत 3 लोगों की मौत - Nalanda Drowning

ABOUT THE AUTHOR

...view details