राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्यपाल कटारिया ने किया नेहरू गार्डन के जीर्णोद्धार और सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण, दिए ये निर्देश - Nehru Garden renovation work

असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को उदयपुर के फतेहसागर झील में स्थित नेहररू गार्डन के जीर्णोद्धार और सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों को शेष कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 7, 2024, 9:05 PM IST

Gulabchand Kataria inspected renovation work of Nehru Garden
राज्यपाल कटारिया ने किया नेहरू गार्डन का निरीक्षण (ETV Bharat Udaipur)

उदयपुर. असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को फतहसागर झील में स्थित नेहरू गार्डन के जीर्णोद्धार व सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया और अब तक पूर्ण किए गए कार्य की प्रगति को देखते हुए शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए.

राज्यपाल कटारिया के साथ शहर विधायक ताराचंद जैन, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, यूडीए आयुक्त राहुल जैन सहित यूडीए के अधिकारियों के साथ नेहरू गार्डन पहुंचे. राज्यपाल कटारिया ने लगभग पूर्ण हो चुके सिविल वर्क व सुदृढ़ीकरण कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने यहां पर तैयार किए गए फुटपाथ, बारादरी, स्थानीय कलाकारों के लिए तैयार किए गए एम्पी थियेटर, जहाजनुमा रेस्टोरेंट और अन्य प्रभागों को देखा और इसकी गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली.

पढ़ें:नेहरू गार्डन में चल रहे जीर्णोद्धार कार्यों का अवलोकन करने पहुंचे कलेक्टर, कार्यों पर जताई प्रसन्नता - Nehru Garden Udaipur

इस दौरान उन्होंने लैपटाॅप पर सिविल कार्यों के बाद किए जाने वाले कार्यों और भावी कार्ययोजना के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि यहां पर ऐसे वृक्षों को लगाया जाए जो यहां के सौंदर्य को और अधिक बढ़ावें और अन्य प्रभागों के विजन को भी न रोक पाए. राज्यपाल कटारिया ने इस मौके पर कार्य पूर्णता पर आमजन के भ्रमण के लिए टिकट दरों के बारे में पूछा. भावी कार्ययोजना के तहत वाटर फिल्म वाले फाउंटेशन स्थापित करने के निर्देश दिए.

पढ़ें:उदयपुर नेहरू गार्डन UIT के हवाले, दीनदयाल उपाध्याय पार्क की देखरेख का जिम्मा नगर निगम संभालेगा

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव शर्मा और अन्य ने राज्यपाल को यूडीए द्वारा प्रस्तावित जीर्णोद्धार व सुदृढ़ीकरण कार्य तथा अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी दी. उन्हें बताया कि गार्डन में पानी भर जाने के कारण आवागमन में होने वाली असुविधा को देखते हुए फुटपाथ को ऊंचा किया गया है. शर्मा ने कहा कि सिविल वर्क के बाद हाॅर्टीकल्चर वर्क को प्राथमिकता से पूर्ण किया जाएगा और इस गार्डन को सितंबर अंत तक पूर्ण करने के प्रयास किए जाएंगे. निरीक्षण दौरान उपायुक्त जितेन्द्र ओझा, अधीक्षण अभियंता अनित माथुर, अधिशासी अभियंता निर्मल सुथार प्रणाम कंस्ट्रक्शन के शंकर वरदार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details