राजस्थान

rajasthan

गहलोत का केंद्र पर निशाना, कहा- भारत सरकार और तेल कंपनियां मिलकर आम आदमी की जेब लूट रहीं - Petrol Diesel Price

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 16, 2024, 7:02 PM IST

Gehlot Targets Modi Government, पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 21 फीसदी कम हुई हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती नहीं हुई है.

EX CM Ashok Gehlot
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ETV Bharat)

जयपुर: पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 21 फीसदी कम हुई हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि अगर कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के हिसाब से पेट्रोल-डीजल की कीमतें हों तो पेट्रोल 10 और डीजल 8 रुपये सस्ता हो सकता है.

अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बयान जारी कर कहा कि पिछले 6 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें करीब 21 प्रतिशत कम हुई हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई कटौती नहीं हुई है. ऐसा लगता है कि भारत सरकार और तेल कंपनियां मिलकर आम आदमी की जेब लूट रही हैं. कच्चे तेल की कीमतों के अनुरूप पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाई जाएं तो पेट्रोल की कीमत 10 रुपये एवं डीजल की कीमत 8 रुपये प्रति लीटर तक कम हो सकती हैं.

पढ़ें :मणिपुर दौरे को पीएम ने बनाया प्रतिष्ठा का सवाल, मोदी को करना चाहिए तत्काल दौरा : अशोक गहलोत - Ashok Gehlot on Manipur

कब पूरी होगी मोदी की गारंटी : अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की जनता के साथ तो एक तरह से दोगुनी ठगी हुई है. विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से वादा किया था कि राजस्थान में भाजपा सरकार बनने पर यहां पेट्रोल-डीजल के दाम हरियाणा और गुजरात के बराबर किए जाएंगे, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ है. राजस्थान की जनता जानना चाहती है कि मोदी की यह गारंटी कब पूरी होगी?

ABOUT THE AUTHOR

...view details