राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हम गहराई में जाएंगे कि हरियाणा चुनाव में आखिर हुआ क्या: अशोक गहलोत

हरियाणा चुनावी नतीजों के बाद पूर्व सीएम ने कहा, देश और दुनिया देख रही थी कि कांग्रेस जीत रही,.कहीं भी हार की आशंका नहीं थी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

अशोक गहलोत
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि हम (कांग्रेस) इसकी गहराई तक जाएगी कि आखिर वहां हुआ क्या. उन्होंने कहा- देश और दुनिया देख रही थी कि कांग्रेस जीत रही है. कहीं से भी हार की खबर नहीं आ रही थी. अशोक गहलोत को पार्टी आलाकमान ने हरियाणा में बतौर सीनियर ऑब्जर्वर चुनाव की कमान सौंपी थी.

अशोक गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर में एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, हम इस मामले की गहराई में जाएंगे कि वास्तव में क्या हुआ? देश और दुनिया देख रही थी कि कांग्रेस जीत रही है. प्रदेश के लोग देख रहे थे कि कांग्रेस जीत रही है. कहीं से हारने की खबर तो आ ही नहीं रही थी. चाहें एग्जिट पोल हों या मीडिया. यह परिणाम चौकाने वाले थे इसलिए इसकी तह में जाना जरूरी है. गहलोत ने कहा, हार के कारणों को लेकर पोस्टमार्टम हो रहा है. बैठक में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने तय किया कि एक ऐसा प्लेटफॉर्म बना दें कि हमारे वहां जितने भी कैंडिडेट थे. वहां के नेता हैं. वो गहराई में जाएंगे कि आखिर हुआ क्या. हरियाणा में जो हुआ है. वह सबके समझ से परे है.

पढ़ें: हरियाणा चुनाव के नतीजों से महाराष्ट्र-झारखंड और राजस्थान के उपचुनाव में नहीं पड़ेगा फर्क : सचिन पायलट

तह तक गए बिना कुछ कहना उचित नहीं :अशोक गहलोत ने कहा, ईवीएम को लेकर भी हमने चुनाव आयोग में शिकायत की है. पहली बार हम चुनाव में देख रहे हैं कि इस प्रकार के हालात बनते हैं और परिणाम पलट जाते हैं. बल्कि कई भाजपा नेता भी कह रहे थे कि कांग्रेस जीत रही है. यह सारी बातें तो हैं. लेकिन मेरा मानना है कि जब तक आप इस मामले की तह तक न जाएं, तब तक इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details