राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के आरोपों पर अरुण चतुर्वेदी और मंत्री जोगाराम का पलटवार, कहा-प्रकृति के प्रकोप में राजनीति कर रही कांग्रेस - BJP hits back at Congress

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 30, 2024, 8:09 PM IST

Updated : May 30, 2024, 10:25 PM IST

पानी-बिजली और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के मुद्दों पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाए हैं. भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी और मंत्री जोगाराम पटेल ने कांग्रेस के इन आरोपों पर पलटवार किया है.

Arun Chaturvedi targets Congress
भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी (ETV Bharat Jaipur)

बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर. भीषण गर्मी में पानी-बिजली की किल्लत और सामाजिक सुरक्षा पेंशन पर कांग्रेस के आरोपों पर गुरुवार को भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी और मंत्री जोगाराम पटेल ने पलटवार किया. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस प्रकृति के प्रकोप में राजनीति ढूंढ़ने का काम कर रही है. दरअसल, भीषण गर्मी में पानी और बिजली की किल्लत और पात्र लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ नहीं मिलने के मामले को लेकर कांग्रेस नेता भाजपा पर हमलावर हैं.

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस प्रकृति के प्रकोप में राजनीति ढूंढ़ने का काम कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच साल काम नहीं किया. अब उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर झूठ परोसने का काम कर रहे हैं. वे भ्रम फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज पानी की बड़ी जरूरत है. लेकिन पानी महज एक प्रतिशत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन चलाया. सारे देश ने इसका फायदा लिया. लेकिन राजस्थान को इसका फायदा नहीं मिला. मोदी सरकार ने 27000 करोड़ रुपए दिए. लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने महज 6 हजार करोड़ रुपए ही खर्च किए.

पढ़ें:पीएचईडी मंत्री के बयान पर डोटासरा का पलटवार, कहा- बिजली पानी का मचा हाहाकार, बालाजी बनने, फूंक मारने की ललकार - Dotasara Attack On PHED Minister

हमारी सरकार ने बढ़ाई रफ्तार:चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जल जीवन मिशन में हर दिन कनेक्शन का औसत 986 था. जबकि भजनलाल सरकार 3877 कनेक्शन प्रतिदिन दे रही है. केंद्र सरकार ने जेजेएम में तीन महीने में 1600 करोड़ का बजट जारी किया है. इस योजना के तहत चार साल में 3309 करोड़ रुपए खर्च हुए. लेकिन भजनलाल सरकार में तीन महीने में 14961 करोड़ खर्च हुए हैं. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने झूठ परोसने का काम किया है. यही कारण है कि जनता ने उनका सूपड़ा साफ कर दिया. भजनलाल सरकार बिजली, पानी और ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है.

पढ़ें:डोटासरा के बयान पर दिलावर का पलटवार, बोले- भ्रष्टाचारी हमें सिखा रहे हैं कि कैसे काम करना है - Dilawar Targets Dotasra

बिजली संकट गहलोत सरकार की देन: चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान में बिजली संकट अशोक गहलोत सरकार की देन है. गहलोत सरकार में बिजली प्रोजेक्ट धरातल पर ही नहीं उतर पाए. वो केवल घोषणाएं करने वाले मुख्यमंत्री थे. घोषणाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान ही नहीं दिया. यही कारण है कि इस भीषण गर्मी में जनता पावर कट की परेशानी से जूझ रही है. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का काम भजनलाल सरकार कर रही है. पवन और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भी सरकार काम कर रही है.

पढ़ें:डोटासरा का भजनलाल सरकार पर बड़ा हमला, कहा- अलर्ट नहीं, ऑटो मोड पर है राज्य सरकार - Dotasara Big Attack

4 जून के बाद खातों में जमा होगी पेंशन: विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन बकाया होने के आरोपों को भ्रामक बताया है. उन्होंने कहा कि भजनलाल सरकार ने पेंशन को मिशन के रूप में लेकर काम किया है. कुछ ऐसे मामले हैं, जो वैरिफिकेशन या अन्य तकनीकी कारण से बकाया हैं. हमारा लक्ष्य है कि अभी के खाते में समय पर पेंशन जमा हो जाए. उन्होंने कहा कि योग्य पेंशनधारियों को आचार संहिता खत्म होने पर 4 जून के बाद बकाया पेंशन का भुगतान किया जाएगा. भजनलाल सरकार ने 40 फीसदी तक तक संकल्प पूरे किए हैं. उनमें एक सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भी मामला है. कांग्रेस नेता अपनी झेंप मिटाने के लिए आरोप लगाने का काम कर रहे हैं.

मानव के साथ ही जीव-जंतुओं का भी ध्यान: विधायक और प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप धनखड़ ने कहा, सरकार और पार्टी संगठन स्तर पर पानी-बिजली की समस्या को दूर करने में लगी हुई है. मुख्यमंत्री ने भाजपा विधायकों और सांसदों से आग्रह किया है कि परिंडे और प्याऊ लगाएं. भाजपा ने न केवल मानव बल्कि जीव-जंतुओं के जीवन की सुरक्षा के किए भी काम शुरू किया है. पानी-बिजली की समस्याओं को लेकर प्रदेश में कॉल सेंटर शुरू किया है. जहां भी पानी संकट है. वहां टैंकरों से पानी पहुंचाने का इंतजाम किया जा रहा है.

Last Updated : May 30, 2024, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details