बिहार

bihar

गजबे है बिहार! खेत में गिरे सेना के एयरक्राफ्ट को ग्रामीणों ने हाथ से उठाकर पहुंचाया कैंप, देखें वीडियो

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 6, 2024, 1:57 PM IST

Updated : Mar 6, 2024, 2:44 PM IST

Gaya Army Aircraft: मंगलवार को गया में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश कर गया था. माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट में सवार पायलट समेत सेना की महिला अधिकारी को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया साथ ही ग्रामीणों ने हाथों से ही उठाकर एयरक्राफ्ट को सही जगह पहुंचा दिया.

गया में खेत में गिरे सेना के एयरक्राफ्ट को ग्रामीणों ने हाथ से उठाकर पहुंचाया कैंप, देखें वीडियो
गया में खेत में गिरे सेना के एयरक्राफ्ट को ग्रामीणों ने हाथ से उठाकर पहुंचाया कैंप, देखें वीडियो

देखें वीडियो

गया:बिहार के गया में मंगलवार को सेना का एक एयरक्राफ्ट खेतों में जा गिरा. जानकारी के अनुसार ट्रेनिंग के दौरान ये हादसा हुआ था. खेत में एयरक्राफ्ट के क्रैश होते ही गांव में अफरा-तफरी मच गई. थोड़ी देर के बाद ग्रामीणों की भीड़ माैके पर उमड़ पड़ी. लोगों ने माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट में सवार पायलट समेत सेना की महिला अधिकारी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

गया में एयरक्राफ्ट क्रैश:गनीमत रही कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं. हालांकि दोनों को मामूली चोटें आई हैं. ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) से रूटीन ट्रेनिंग के क्रम में माइक्रो एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी. इसी दौरान पंखे में तकनीकी खराबी आने के कारण एयरक्राफ्ट बगदाहा के खेल में जा गिरा.

ग्रामीणों ने हाथ से उठाकर एयरक्राफ्ट को कैंप तक पहुंचाया:क्रैश होने की सूचना पायलटों ने एकेडमी को दी. एकेडमी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और एयरक्राफ्ट को वापस कैंप ले जाने की योजना बनाने लगे. अधिकारी कुछ सोच पाते उससे पहले ही ग्रामीणों ने मिलकर एयरक्राफ्ट को उठा लिया और हाथ से ही उठाकर एयरक्राफ्ट को उसकी सही जगह पहुंचा दिया.

इतनी ऊंचाई पर था एयरक्राफ्ट:ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी गया में एयरक्राफ्ट के जरिए जवानों को प्रशिक्षण दिया जाता है. यह एयरक्राफ्ट 400 फीट की ऊंचाई तक उड़ सकता है. मंगलवार को भी इसी तरह की ट्रेनिंग चल रही थी. इसी दौरान अचानक पंखे में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद एयरक्राफ्ट खेत में क्रैश कर गया.

2022 में हुई थी इसी जगह पर घटनाःऊंचाई से के गिरने के बाद एयरक्राफ्ट को काफी नुकसान पहुंचा है. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया है. ओटीए से जुड़े एक पदाधिकारी के अनुसार एयरक्राफ्ट के पंखे में तकनीकी खराबी आई, उसके बाद एयरक्राफ्ट खेत में गिरा. बता दें कि 2022 में भी इस तरह की घटना हो चुकी थी. इसी गांव के आस-पास में सेना का एक एयरक्राफ्ट क्रैश कर गया था. एयरक्राफ्ट गिरने के बाद ग्रामीण उसे छू-छूकर देखने लगे, उनके लिए नजदीक से एयरक्राफ्ट देखना कौतूहल का विषय बना हुआ था.

इसे भी पढ़ें-

पढ़ें-गया में खेत में गिरा सेना का हेलीकॉप्टर, रूटीन ट्रेनिंग के लिए भरी थी उड़ान, दोनों पायलट सुरक्षित

ये भी पढ़ें :बिहार में टला बड़ा हादसा : चिनूक हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, वायुसेना के 20 से ज्यादा अधिकारी-जवान थे सवार

Last Updated : Mar 6, 2024, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details