उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली में एक और महिला की हत्या, गन्ने के खेत में पड़ा मिला शव - woman murdered in Bareilly

बरेली में पिछले एक साल से एक ही पैटर्न पर दस महिलाओं की हत्या होने से लोगों में पहले से दहशत है. अब एक और महिला की हत्या होने की खबर मिली है. एसएसपी ने इस मामले में जल्द खुलासे को लेकर थाना प्रभारी को निर्देश दिया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 12:18 PM IST

Etv Bharat
बरेली के शाही में एक और महिला की हत्या (photo credit- Etv Bharat)

बरेली: जिले के शाही इलाके में एक और महिला की हत्या कर दी गई. मंगलवार की शाम महिला का शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला. सूचना पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड और एसएसपी ने मौके पर जाकर जानकारी ली और जल्द ही इसके खुलासे को लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए. प्राथमिक तौर पर हत्या वैसी ही बताई जा रही है, जैसे पिछले साल दस महिलाओं को मारा गया था. गले में साड़ी का फंदा कसा था. शीशगढ़-इलाके में एक ही पैटर्न पर साल भर में दस महिलाओं की हत्या होने से क्षेत्र के लोगों में दहशत है.

शाही थाना क्षेत्र के हौसपुर गांव निवासी सोमपाल की 45 वर्षीय पत्नी अनीता देवी का शव मंगलवार शाम साढ़े छह बजे शाही-शेरगढ़ मार्ग पर बुझिया माइनर के पास गन्ने के खेत में मिला. पड़ोस के खेत में काम कर रहे नवी हसन ने बताया, कि उसने शाम छह बजे महिला को मेड़ के पास अचेत अवस्था में देखा.नबी भागकर गांव पहुंचे और प्रधानपति राजकुमार समेत अन्य लोगों को लेकर लौटे, तो महिला की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया था.महिला के गले में साड़ी का फंदा कसा था.

थैली में मिले कपड़े और पासबुक:सूचना पर थानाध्यक्ष शाही अमित कुमार बालियान मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक टीम बुला ली. महिला लाल रंग का ब्लाउज और हल्के पीले रंग की छींटदार साड़ी पहने थी. उसके बाएं हाथ पर अनीता लिखा हुआ है. शव से कुछ दूरी पर एक थैली मिली, जिसमें उसके कुछ कपड़े, बैंक की पासबुक और एक आधार कार्ड मिला. इसमें अनीता देवी पत्नी सोमपाल निवासी हौसपुर थाना शेरगढ़ लिखा था. पुलिस पति सोमपाल को बुलाकर लाई तो उन्होंने शिनाख्त कर ली.

इसे भी पढ़े-मकान के विवाद में देवर ने गला रेतकर भाभी को मार डाला, कमरे में खून से सनी लाश देख लोगों ने बुलाई पुलिस

दस महिलाओं की एक ही तरीके से हुई थी हत्या:शाही और शीशगढ़ थाना क्षेत्र में पिछले साल सिलसिलेवार दस महिलाओं की हत्या की गई थी. यह मामला पुलिस के लिए आज भी सिरदर्द बना हुआ हैं. गांव लखीमपुर की महमूदन, कुल्छा की धानवती, सेवा ज्वालापुर की वीरावती, खजुरिया निवासी कुसुमा देवी, शाही के मुबारकपुर की शांति देवी, आनंदपुर की प्रेमवती, मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव गूला की रेशमा,पहुंचा बुजुर्ग नदी के पास अज्ञात महिला की हत्या और शाही के खरसैनी की दुलारी देवी की पांच महीने में जान चली गई थी.

अधिकतर महिलाओं के गले में फंदा कसा मिला था. कुछ के शव खराब हो चुके थे, तो पुलिस ने हत्या की बात खारिज कर दी थी. शुरू के एक मामले में परिजनों ने न तहरीर दी और न पोस्टमार्टम कराया. बाकी में कुछ हत्याओं का खुलासा किया गया. पर उनके सटीक होने पर भी संदेह है. तीन मामलों में खुलासे को लेकर पुलिस आज तक माथापच्ची कर रही है.

एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया, कि शाही क्षेत्र में महिला का शव मिला है.उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है. पुराने मामलों से इसका जुड़ाव तो नहीं है, इसकी भी जांच कराई जाएगी.

यह भी पढ़े-शादीशुदा गर्लफ्रेंड हो गयी प्रेग्नेंट; ब्वॉयफ्रेंड ने कहा- करा लो अबॉर्शन, नहीं मानी तो उतार दिया मौत के घाट - Women Murder Case Revealed

ABOUT THE AUTHOR

...view details