उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

80 साल के बुजुर्ग ने महिलाओं से ठगे 60 लाख, महिला आयोग ने लिया संज्ञान, जाने फिर क्या हुआ

महिलाओं ने एजेंटों के माध्यम से जमा कराये थे पैसे, समय सीमा पूरी होने पर भी वापस नहीं मिली रकम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

OLD MAN FRAUD IN RISHIKESH
80 साल के बुजुर्ग ने महिलाओं से ठगे 60 लाख (Etv Bharat)

ऋषिकेश: आईडीपीएल चौकी क्षेत्र अंतर्गत बापूग्राम निवासी एक 80 साल के बुजुर्ग ने अधिक ब्याज देने का लालच देकर महिला एजेंटों के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं के 60 लाख से अधिक की रकम हड़प ली. रकम वापस नहीं मिलने पर महिलाओं ने महिला आयोग को शिकायत देकर रकम वापस दिलाने की मांग की.

आज महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कोतवाल राजेंद्र सिंह खोलिया की मौजूदगी में दोनों पक्षों को गहनता से सुना. कोतवाल को मामले में जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. कोतवाल ने बताया पीड़ितों से लिखित तहरीर मांगी गई है. तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

बता दें शिवाजी नगर बापू ग्राम 20 बीघा और आसपास के इलाके में रहने वाली पीड़ित महिलाएं आज ऋषिकेश कोतवाली पहुंची. उन्होंने कोतवाल राजेंद्र सिंह खोलिया से मुलाकात की. मौके पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल भी पहुंची. पीड़ित महिलाओं ने कोतवाल और महिला आयोग की अध्यक्ष को बताया कि वह मजदूरी और अन्य फल सब्जी बेचने का काम करती हैं. उन्होंने अधिक ब्याज की लालच में आकर महिला एजेंटों के माध्यम से बापूग्राम में रहने वाले 80 वर्ष बुजुर्ग के पास 60 लाख से अधिक की रकम जमा की है.समय सीमा पूरी होने के बाद बुजुर्ग उन्हें रकम वापस नहीं लौटा रहे हैं. जमा की गई रकम से संबंधित डायरी और कागज उनके पास मौजूद हैं.

महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया यह मामला आयोग के पास आया था. जिसमें दो बार सुनवाई भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है. इसलिए कोतवाल को बैठक कर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. कोतवाल ने बताया लिखित तहरीर मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

पढे़ं-केदारनाथ उपचुनाव से पहले हरक सिंह ने खोली कांग्रेस की पोल! अपनों को ही घेरा, बीजेपी ने भी ली चुटकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details