उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक के बेटे का गलत इलाज करने वाला डॉक्टर गिरफ्तार, इलाज के दौरान टूट गई थी गर्दन की हड्डी - Doctor arrested in Aligarh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 10:18 AM IST

अलीगढ़ के फिजियोथैरेपी सेंटर में पूर्व विधायक के बेटे का गलत इलाज करने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार (Doctor Arrested in Aligarh) कर जेल भेज दिया गया है. आरोप है कि इलाज के दौरान पूर्व विधायक के बेटे के गर्दन की हड्डी टूट गई थी.

अलीगढ़ में गिरफ्तार डॉक्टर.
अलीगढ़ में गिरफ्तार डॉक्टर. (Photo Credit: ETV Bharat)

अलीगढ़ : फिरोजाबाद के पूर्व विधायक शिव सिंह चक के बेटे सुमित का गलत इलाज करने वाले फिजियोथैरेपी सेंटर के संचालक को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. थाना क्वार्सी के दोहरा माफी इलाके में शेरवानी फिजियोथैरेपी सेंटर चलाने वाले डॉ. आसिफ शेरवानी के खिलाफ दो माह पहले पूर्व विधायक ने मुकदमा दर्ज कराया था. डॉक्टर और उनके सहयोगी पर गलत इलाज करने का आरोप है. इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने फिजियो सेंटर के अवैध होने की पुष्टि की थी.


बताया गया कि फिरोजाबाद के टूंडला निवासी पूर्व विधायक शिव सिंह चक के बेटे सुमित को पीठ में दर्द और सर्वाइकल की शिकायत थी. सुमित को 9 जुलाई को दोहरा माफी स्थित शेरवानी फिजियोथैरेपी सेंटर इलाज के लिए ले जाया गया था. जहां इलाज के नाम पर पूर्व विधायक से साढे तीन लाख रुपये मांगे गए. इस दौरान पूर्व विधायक ने दो लाख रुपये एडवांस दिए गए. बाकी डेढ़ लाख रुपये उपचार के बाद देने पर सहमति बनी थी.

पूर्व विधायक का आरोप है कि केंद्र पर मौजूद डॉ. आसिफ, डॉ. आरिफ शेरवानी व डॉ. रफीक उल्ला ने सुमित को लेटा कर हाथ-पांव पकड़ने के बाद गर्दन में गमछा डालकर खींचना शुरू कर दिया. इसके बाद सुमित के हाथों-पैरों की हरकत बंद हो गई. विरोध करने पर डॉक्टरों ने बदसलूकी की और सुमित की हालत बिगड़ते देख डॉक्टर धमकाते हुए भाग गए. आननफानन पूर्व विधायक ने सूचना पुलिस को दे दी और सुमित को गंभीर हालत में आगरा ले जाया गया. जहां निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि सुमित के गर्दन की हड्डी टूट गई है और वह पैरालिसिस की स्थिति में है.

थाना क्वार्सी प्रभारी विजयकांत शर्मा ने बताया कि गलत इलाज के मामले में पूर्व विधायक शिव सिंह की तहरीर और स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर डॉ. आसिफ, डॉ. आरिफ शेरवानी और डॉ. रफीक उल्ला के खिलाफ थाना क्वार्सी में मुकदमा दर्ज किया गया था. फिजियोथैरेपी सेंटर के मुख्य संचालक डॉ. आसिफ को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है.


यह भी पढ़ें : महिला के ऑपरेशन में चिकित्सकों ने बरती लापरवाही, अब देने होंगे 15.33 लाख रुपए, पढ़िए डिटेल

यह भी पढ़ें : झोलाछाप के गलत इलाज से छह साल की बच्ची की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details