राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: जेल में मोबाइल और सिम मिलने के मामले में जगतपाल को किया गिरफ्तार, ऋतिक बॉक्सर का साथी है

हाई सिक्योरिटी जेल से मिले सिम के मामले में पुलिस ने जगतपाल को गिरफ्तार किया है.

SIM FOUND IN HIGH SECURITY JAIL,  MOBILE FOUND IN AJMER JAIL
जेल में मोबाइल और सिम मिलने के मामले में जगतपाल को किया गिरफ्तार. (ETV Bharat ajmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

अजमेरःप्रदेश की सबसे सुरक्षित हाई सिक्योरिटी जेल में 4 माह पहले मिले मोबाइल सिम के मामले में पुलिस ने हार्डकोर अपराधी जगतपाल को प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार किया है. हार्डकोर अपराधी जगतपाल हाई सिक्योरिटी जेल में एनडीपीएस एक्ट के मामले में सजा काट रहा था. पड़ताल में सामने आया है कि हार्डकोर अपराधी जगतपाल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे ऋतिक बॉक्सर का साथी है. मोबाइल की सिम जयपुर में जी क्लब में फायरिंग के आरोपी ऋतिक बॉक्सर की मां की नौकरानी के नाम से है. इस मामले में अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ऋतिक बॉक्सर से भी पूछताछ करेगी.

प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तारः अजमेर नॉर्थ सीओ रुद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि हाई सिक्योरिटी जेल की अधीक्षक पारस जांगिड़ ने 8 जून 2024 को सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. शिकायत में जांगिड़ ने पुलिस को बताया कि हाई सिक्योरिटी जेल में चेकिंग के दौरान हार्डकोर अपराधी हनुमानगढ़ निवासी जगतपाल के कपड़ों में से एक कीपैड मोबाइल और सिम बरामद की गई है. उन्होंने पुलिस को बताया कि हार्डकोर अपराधी जगतपाल 8 माह से एनडीपीएस एक्ट के मामले में कैद है. सीओ शर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में बुधवार को हाई सिक्योरिटी जेल से हार्डकोर अपराधी जगतपाल को प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार करके सिविल लाइंस थाने लाया गया है. पड़ताल में सामने आया है कि जगतपाल के पास से मिले कीपैड मोबाइल और सिम को ऋतिक बॉक्सर ने उस तक पहुंचाया था.

पढ़ेंः Rajasthan: राज शेखावत ने की एनकाउंटर पर इनाम की घोषणा, तो लॉरेंस बिश्नोई के समर्थन में उतरे लोग

सिम मार्च 2024 में हुई थी एक्टिवः सीओ नॉर्थ रुद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रकरण में की गई पड़ताल में सामने आया है कि बरामद सिम मार्च 2024 में एक्टिव की गई थी. ऋतिक बॉक्सर ने ही जगतपाल तक यह सिम और कीपैड मोबाइल पहुंचाया था. लिहाजा इस प्रकरण में ऋतिक बॉक्सर को भी प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार करके पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया कि आनंदपाल और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी जगतपाल संपर्क में रहा है. पड़ताल में यह भी सामने आया है कि सिम रिया नाम की एक महिला के नाम है. रिया से भी पूछताछ की गई तो सामने आया कि रिया के नाम से सिम एक्टिव करवाई गई थी. ऋतिक बॉक्सर की मां के पास रिया नौकरानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details