उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीपावली के लिए दुल्हन की तरह सजा टिहरी बाजार, उमड़ने लगी लोगों की भीड़

टिहरी में दीपावली पर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वहीं प्रशासन ने दीपावली को खास बनाने के लिए लाइटिंग की व्यवस्था की है.

Tehri Diwali Festival
रंग बिरंगी लाइटों से सजा टिहरी बाजार (Photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

टिहरी:दीपावली पर्व को लेकर नई टिहरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जगह-जगह रंग बिरंगी लाइटें लगाई गई हैं. वहीं पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है और लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं.

रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया बाजार:गौर हो कि लोगों ने दीप पर्व को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. टिहरी में दीपावली को लेकर रंग-बिरंगी झालरों से घर, मंदिरों और बाजार को सजाया गया है. शाम होते ही शहर क्षेत्र रोशनी से जगमगाएगा रहा है.बता दें कि नई टिहरी शहर को पुरानी टिहरी शहर के बदले बसाया गया है. पुरानी टिहरी भागीरथी और भिलंगना नदी के संगम पर बसा हुआ था और देश हित के लिए इस संगम पर टिहरी डैम बनाया गया और पुरानी टिहरी झील में समा गई.

दुल्हन की तरह सजा टिहरी बाजार (Video-ETV Bharat)

मार्केट में उमड़ने लगी लोगों की भीड़:लेकिन जो चहल-पहल त्योहारों में पुरानी टिहरी में दिखती थी वह नई टिहरी शहर में नही दिखाई देती है. वीरानी को दूर करने के लिए जिला प्रशासन ने इस बार दीपावली में पहली बार नई टिहरी शहर को बिजली के झालरों से सजाया है. जिससे नई टिहरी की भव्यता देखते ही बन रही है. वहीं डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश है कि त्योहारों पर सभी नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत मार्केट को सजाया जाए और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए.

वहीं जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि दीपावली पर्व को हर्षोल्लास के साथ सुरक्षित होकर मनाएं और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें. वहीं डीएम ने बाहरी लोगों के सत्यापन के भी निर्देश दिए हैं.
पढ़ें-दीपावली आते ही आफत में आ जाती है उल्लुओं की जान, अंधविश्वास के चश्मे ने खतरे में डाले रात्रिचर

ABOUT THE AUTHOR

...view details