छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बेमेतरा में जल जीवन मिशन में लापरवाही, 32 ठेकेदारों को नोटिस जारी - negligence in jal jeevan mission

बेमेतरा में जल जीवन मिशन में अनियमितता का खुलासा हुआ है. इस केस में जिला प्रशासन ने तीन फर्म को ब्लैकलिस्टेड किया है. कुल 32 ठेकेदारों को नोटिस जारी किया गया है.

Jal Jeevan Mission Negligence
बेमेतरा में जल जीवन मिशन में लापरवाही (ETV Bharat)

बेमेतरा: बेमेतरा में जल जीवन मिशन में लापरवाही पर एक्शन हुआ है. निर्धारित समय से काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों पर बेमेतरा पीएचई विभाग ने कार्रवाई की है. विभाग के कार्यपालन अभियंता जेपी गोंड ने तीन ठेकेदारों के फर्म को ब्लैकलिस्टेड किया है. इस केस में कुल 32 ठेकेदारों को नोटिस जारी किया है. कलेक्टर रणबीर शर्मा की बैठक के बाद यह कार्रवाई हुई है.

कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में काम पर नाराजगी जताई:बीते 25 सितंबर को जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक ली गई थी. इस मीटिंग में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा कि 16 महीने बीत जाने के बावजूद जल जीवन मिशन के तहत कार्यों की शुरुआत नहीं हुई है. कलेक्टर ने तीन दिनों का समय देकर कार्य शुरू करने का आदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर सख्त कदम नहीं उठाए जाएंगे तो कार्रवाई की जाएगी. उनके आदेश के बाद कार्यपालन अभियंता ने यह एक्शन लिया है.

एक्शन से मचा हड़कंप: जिले के तीनों नवागढ़, साजा, बेमेतरा में स्वीकृत जल जीवन मिशन का काम शुरू नहीं करने और लापरवाही बरतने पर संबंधित फर्म और ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई की गई है. कामों को 16 महीने बीतने के बाद भी शुरू न करने पर तीन फर्मों पर कार्रवाई हुई है. फर्मों की अमानत राशि राजसात कर उन्हें ब्लैकलिस्टेड भी किया गया.

जशपुर में आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य पर यौन उत्पीड़न का आरोप, कलेक्टर ने जारी किया नोटिस - sexual abuse in jashpur atmanand
स्वास्थ्य केंद्र से गायब मिले कर्मचारी, कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश - health center
राजनादगांव डीईओ का छात्रा के साथ दुर्व्यवहार, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई - Chhattisgarh High Court

ABOUT THE AUTHOR

...view details