मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुलेट के साइलेंसर से धमाके करने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक, सामने आया वीडियो - Action on Bullet Silencers

हरदा में यातायात पुलिस ने 6 टीम बनाकर बुलेट के साइलेंसर से धमाके करने वाले लोगों पर कार्रवाई की है. इन बुलेटों के मॉडिफाइड साइलेंसरों से धमाके की आवाज के साथ आग भी निकलती थी. ये बुलेट चालक शहर भर में गाड़ी दौड़ाकर ध्वनि प्रदूषण करते थे.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 26, 2024, 1:51 PM IST

Action on Bullet Silencers
साइलेंसर से धमाके करने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक (ETV BHARAT)

हरदा.शहर में पहली बार बुलेट से ध्वनि प्रदूषण करने वालों को पकड़ा गया है. यातायात पुलिस ने पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे के निर्देश पर ये कार्रवाई की है. यातायात पुलिस ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर 6 टीमें बनाकर ऐसे बुलेट चालकों पर कार्रवाई की और 30 बुलेट जब्त कर यातायात थाने लाई गई हैं.

बुलेट के साइलेंसर से धमाके करने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक (ETV BHARAT)

लगातार होगी कार्रवाई

यातायात पुलिस के मुताबिक ऐसे बुलेट राइडर शहर में साइलेंसर से ध्वनि प्रदूषण कर रहे थे, जिससे आमजन को खासी परेशानी हो रही थी. ध्वनि प्रदूषण के साथ-साथ साइलेंसर के धमाके से अन्य वाहन चालक डर जाते हैं और दुर्घटना हो सकती है. पकड़े गए सभी वाहनों की बारीकी से जांच की गई, इसमें से तीन बुलेट मॉडिफाइड थीं. यातायात थाना प्रभारी संदीप सुनेश ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपी के निर्देश पर ये कार्रवाई की जा रही है जो लगातार चलती रहेगी.

बुलेट का साइलेंसर चेक करती पुलिस (ETV BHARAT)

Read more -

बुलेट के साइलेंसर से ध्वनि प्रदूषण करने वालों की अब खैर नहीं, 1 साल तक की जेल का भी प्रावधान

ऐसे साइलेंसर लगाना गैरकानूनी

इससे पहले इंदौर पुलिस ने बुलेट के साइलेंसर से फायर करने जैसी आवाज निकालने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ी थी. शहरवासियों से मिल रही शिकायतों के बाद ऐसी तमाम बुलेट मोटरसाइकिल को जब्त करने की कार्रवाई की गई थी. बता दें कि कई लोग कंपनी द्वारा दिए गए साइलेंसर हटाकर बुलेट में तेज आवाज वाले साइलेंसर फिट करा लेते हैं. इससे तेज आवाज और गोली चलने जैसी आवाज भी आती है. हालांकि, ऐसा करना गैरकानूनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details