हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ऑनलाइन गेम में हारे लाखों तो सोनीपत में ज्वैलर शॉप में कर डाली लूट, अब सलाखों के पीछे

सोनीपत में ज्वैलर की दुकान में लूट की वारदात का खुलासा हुआ है. आरोपी ने इसके पीछे ऑनलाइन गेमिंग में हार की वजह बताई है.

DISADVANTAGES OF ONLINE GAMING
ऑनलाइन गेम में हारे लाखों रुपए (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 20 hours ago

सोनीपत: आधुनिकता के दौर में मोबाइल फोन सभी की जरूरत बन गया है, लेकिन अगर आपके बच्चे या घर में कोई भी ऑनलाइन गेम खेल रहा है तो सावधान हो जाए. ये गेम आपको बर्बाद तो कर ही देंगे, लेकिन जेल की सलाखों के पीछे भी भेज सकता है. सोनीपत में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां सदर थाने से 100 मीटर की दूरी पर हुई ज्वैलर की दुकान पर लूट के मामले में पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने हैरान कर देने वाला खुलासा किया. उसने कहा कि वो ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए हार गया था, जिसकी रिकवरी के लिए उसने अपने साथी के साथ मिलकर ये कदम उठाया.

ये था मामला :बता दें कि बीते शुक्रवार को सोनीपत शहर में सदर थाने से महज 100 मीटर दूरी पर स्थित यूनिक ज्वैलर की दुकान से दो बाइक सवार बदमाश हथियार के बल पर सोने की अंगूठी, एक हार और कैश लेकर फरार हो गए थे. ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू की और एक प्रिंस नामक आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही. प्रिंस ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि वो मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेम खेलता था. इसके बाद उसे उसकी लत लग गई और गेम में वो 4.50 लाख रुपये हार गया. इस घाटे को कवर करने के लिए उसने लूट की वारदात को अंजाम दिया.

ऑनलाइन गेम में हारे लाखों रुपए (Etv Bharat)

भिवानी का रहने वाला है आरोपी : सिटी थाना प्रभारी महेश ने बताया कि यूनिक ज्वैलर के यहां लूट के मामले में आरोपी प्रिंस को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी प्रिंस बीटीएम कॉलोनी भिवानी का रहने वाला है और बीबीए सेकंड ईयर का छात्र है. प्रिंस मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेम खेलता था. इसके बाद वो लाखों रुपए हार गया. आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके.

इसे भी पढ़ें :ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, जल्दबाजी में ना करें गलती, हो सकता है साइबर फ्रॉड

ABOUT THE AUTHOR

...view details