उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में सांप्रदायिक माहौल खराब करने कोशिश, इमाम चौक पर भगवा झंडा फहराया, आरोपी गिरफ्तार - Imam Chowk Kannauj

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 10:37 PM IST

यूपी के कन्नौज में एक युवक ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए इमाम चौक पर भगवा झंडा लगा दिया. पुलिस ने शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
इमाम चौक पर झंडा फहराने वाला गिरफ्तार. (Etv Bharat)

कन्नौज: कोतवाली इलाके में स्थित इमाम चौक पर झण्डा लगाकर दूसरे धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने एवं माहौल खराब करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी रविवार देर रात हाथ में भगवा झंडा लेकर इमाम चौक के पास गया और झंडा गाड़कर चला गया. ये करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. सुबह होते ही मामले को लेकर दूसरे समुदाय में तनाव बढ़ गया. पुलिस ने मौके पर जाकर लोगों को समझाया और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. पुलिस ने सीसीटीवी से युवक की पहचान कर सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

कन्नौज में सांप्रदायिक माहौल खराब करने कोशिश (Video Credit; ETV Bharat)

सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि शहर में किसी को सांप्रदायिक माहौल को खराब करने नही दिया जाएगा. सीओ ने बताया कि सोमवार को मीर वैश्य टोला निवासी मो. शहजाद खलीफा ने अभि त्रिपाठी उर्फ बबलू त्रिपाठी के खिलाफ तहरीर दी. जिसमें बताया कि उनके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हरदेवगंज निवासी अभि त्रिपाठी ने मीर वैश्य टोला स्थित इमाम चौक पर भगवा झंडा गाड़ दिया है. सीएम ने बताया कि प्राप्त प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना कोतवाली कन्नौज में अभि त्रिपाठी के खिलाफ केस दर्ज किया गया. इसके बाद सोमवार पुलिस ने अभि त्रिपाठी को सुल्तापीर की मजार इदगाह रोड से गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी अभि त्रिपाठी पर पहले से अलग-अलग थानों में कई केस दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-कन्नौज रेप मामले में मुख्य साजिशकर्ता बुआ गिरफ्तार, पुलिस से पूछताछ में ये कबूला

ABOUT THE AUTHOR

...view details