हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

डिप्टी CEO का लॉकर खुला तो उड़ गए होश, फटी की फटी रह गई आंखें, जानिए क्या मिला ? - ACB Action in Panchkula

हरियाणा में 5 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीईओ के लॉकर से एसीबी ने अब 39.85 लाख रुपए बरामद किए हैं. साथ ही कोर्ट से 2 दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा दी गई है.

ACB ACTION IN PANCHKULA
डॉक्टर के लॉकर में मिले 40 लाख (ETV Bharat)

पंचकूला: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) टीम ने गिरफ्तार किए गए आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ डॉक्टर रवि विमल के बैंक लॉकर से अब 39.85 लाख रुपए बरामद किए हैं. जांच टीम ने बीती 26 सितंबर को रिश्वत मामले में गिरफ्तार आरोपी रवि विमल को आज अदालत में दोबारा पेश किया, जहां से आगामी पूछताछ के लिए उसका और 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया.

पंचकूला के सेक्टर-11 बैंक में लॉकर: एसीबी की जांच टीम ने मामले की छानबीन के दौरान आरोपी डॉक्टर से पूछताछ की. इसके बाद आरोपी के पंचकूला सेक्टर 11 स्थित बैंक के लॉकर से 39 लाख 85 हजार रुपए बरामद किए. जांच टीम फिलहाल आरोपी डॉक्टर से पूछताछ कर आगामी पड़ताल में जुटी है.

ये है मामला:दरअसल, आरोपी डॉ. रवि विमल जिला पंचकूला में आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ के पद पर कार्यरत थे. एसीबी टीम को करनाल के एक निजी अस्पताल के संचालक से शिकायत मिली कि आरोपी डॉ. रवि विमल आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध उनके अस्पताल का निलंबन रद्द करने की एवज में 10 लाख रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है, लेकिन दोनों के बीच 5 लाख रुपए में सौदा तय हुआ है. एसीबी टीम ने शिकायत पुख्ता होने पर आरोपी को बीती 26 सितंबर को रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें :स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी CEO 5 लाख की घूस लेते गिरफ्तार, अस्पताल का निलंबन रद्द करने के लिए मांगी थी रिश्वत - ACB Action in Panchkula

अब 6 दिन का हुआ रिमांड:एसीबी टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए पहले कोर्ट से उसका चार दिन का रिमांड हासिल किया था. यह रिमांड अवधि पूरी होने पर जांच टीम ने आरोपी को आज दोबारा अदालत में पेश कर आगामी पूछताछ के लिए फिर से उसका 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया.

यहां करें शिकायत: एसीबी के अधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी सरकारी काम करने के एवज में रिश्वत की मांग करता है तो इसकी जानकारी तुरंत हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 या 1064 पर देना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details