राजस्थान

rajasthan

एसीपी के नाम पर रिश्वत मांगने वाले को एसीबी ने किया गिरफ्तार, आरपीएस भी जांच के दायरे में - ACB arrested a person in bribe

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 30, 2024, 12:50 PM IST

एसीबी जोधपुर की टीम ने रिश्वत के मामले में एक दलाल को गिरफ्तार किया है. वह एसीपी छवि शर्मा के नाम पर परिवादी से रिश्वत मांग रहा था. पुलिस अब एसीपी की भूमिका की भी जांच करेगी.

ACB arrested a person in bribe
रिश्वत मांगने वाले को एसीबी ने किया गिरफ्तार (photo etv bharat jodhpur)

जोधपुर. एसीबी ने सरदारपुरा थाने में दर्ज आपराधिक मामलों में परिवादी का सहयोग करवाने के लिए एसीपी के नाम पर साठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक दलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने एसीपी पश्चिम छवि शर्मा से सहयोग करवाने के लिए परिवादी से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. इसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी को दी थी.

एसीबी के एएसपी चक्रवर्तीसिंह राठौड़ ने बताया कि एसीबी ने मामले की पड़ताल करने के बाद परिवादी से दलाल को पैसे देने के लिए बुलाने का कहा. बुधवार आधी रात बाद प्रतापनगर नेशनल हैंडलूम के पास दलाल नवीनदत्त परिवादी के पास पहुंचा. यहां पर साठ हजार रुपए देना तय हुआ. परिवादी ने यह राशि नवीन दत्त को जैसे ही दी तो एसीबी के निरीक्षक मनीष वैष्णव व सुनीता कुमारी अपनी टीम के साथ पहुंचे और नवीन दत्त को मौके पर ही दबोच लिया. ट्रैप की कार्रवाई सुबह चार बजे तक चली.

पढ़ें: एमएलसी रिपोर्ट बनाने की एवज में 25 हजार की रिश्वत लेते 2 चिकित्सक और केमिस्ट गिरफ्तार

एसीबी के एएसपी राठौड़ ने बताया कि दलाल ने सहायक आयुक्त के नाम से राशि मांगी थी. इसकी शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है. उसके आधार पर आगे की जांच होगी.

एसीपी की भूमिका की भी होगी जांच: एसीबी के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरडा के अनुसार मामले में जोधपुर आयुक्तालय की एसीपी पश्चिम छवि शर्मा के नाम पर राशि ली गई है. ऐसे में उनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है. इधर एसीबी के सूत्रों ने बताया कि आरोपी ने परिवादी के खिलाफ दर्ज मामलों में सहयोग के लिए एसीपी से मदद करवाने को लेकर कॉल किए थे. इसके साक्ष्य भी एसीबी को दिए गए हैं. इसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details