झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद-बोकारो चेकनाका पर कार से मिले लगभग 72 लाख, आईटी की टीम कर रही जांच पड़ताल

धनबाद में पुलिस चुनाव को लेकर पूरी तरह से चौकस है. पुलिस ने जांच के दौरान एक कार से लगभग 72 लाख रुपए बरामद किए.

About 72 lakh rupees recovered from car at Dhanbad Bokaro check post
महुदा थाना (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

धनबादः निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है. इसी क्रम में धनबाद - बोकारो सीमा क्षेत्र के तेलमोच्चो दामोदर पुल के निर्मित अंतर्जिला चेक नाका में वाहन चेकिंग के दौरान एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एक कार से कुल 71.97 लाख नकद राशि को जब्त करने की कार्रवाई पुलिस ने की है. बाघमारा डीएसपी पुरुषोत्तम कुमार सिंह मामले की छानबीन कर रहे हैं. आईटी की टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है.

डीएसपी ने बताया कि मंगलवार की मध्य रात्रि तेलमच्चो स्थित अंतर्जिला चेकनाका पर वाहन की सघन चेकिंग के दौरान यह सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा वाहन से जब्त कुल राशि 71 लाख 97 हजार है. उन्होंने बताया कि तमाम राशि जब्ती कार्रवाई के बाद इसकी जांच पड़ताल के लिए आईटी विभाग को दी गई है. इधर इस बड़े मामले पर जिला आयकर विभाग की टीम महुदा थाना पहुंचकर वाहन में सवार लोगों से पूछताछ कर विस्तार से जानकारी ले रही है.

जानकारी देते डीएसपी (ईटीवी भारत)

सोमवार की देर रात लगभग एक बजे बोकारो से धनबाद को जा रही इनोवा कार संख्या जे एच 10 बी वाई - 9655 जैसे ही तेलमच्चो चेक नाका के समीप पहुंची पुलिस द्वारा की जा रही जांच को देख कर कार को पीछे घूमा कर भागने लगे. इनोवा को भागते देख पुलिस ने तत्काल बेरियर बंद कर उसे अपनी गिरफ्त मे ले लिया.

बताया जाता है कि पुलिस द्वारा कार की जब जांच की गयी तो डिक्की समेत अन्य जगहों में रखे भारी मात्रा में राशि को देख हैरान हो गए. कार्रवाई के दौरान पुलिस द्वारा सवार लोगो से पूछताछ करने पर सबों ने अपने को व्यवसायी बताया और कभी रांची तो कभी बोकारो का संदिग्ध ठिकाना बताया. फिलहाल पुलिस ने जब्त तमाम राशि को स्थानीय बैंक से गिनती कराकर कुल 71.97 लाख रुपये का खुलासा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details