राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

महिला ने अपने दोस्त के पास छोड़ा था बेटा, उसने निर्ममता से कर दी हत्या... एक माह बाद हुआ खुलासा - child murder by womans friend

कोटा शहर में मासूम बालक की हत्या का मामला सामने आया है. ढाई वर्षीय बालक की हत्या उसकी मां के दोस्त ने ही गला दबाकर कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अब हत्या के कारणों की जांच की जा रही है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 25, 2024, 3:26 PM IST

Updated : May 25, 2024, 4:58 PM IST

child murder by womans friend
महिला ने अपने दोस्त के पास छोड़ा था बेटा (photo etv bharat kota)

कोटा. शहर के विज्ञान नगर थाना इलाके में ढाई साल के मासूम बालक की हत्या उसकी मां के ही दोस्त ने कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. यह प्रकरण घटना के एक माह बाद उस समय सामने आया, जब आरोपी ने बालक की मां को उसकी हत्या करते हुए का वीडियो भेजा. इसके बाद महिला ने इस प्रकरण में कार्रवाई शुरू की. इससे पहले बालक की मौत एक्सीडेंट में होना माना जा रहा था. पुलिस ने दफनाए गए स्थान से बालक के शव को बाहर निकालकर उसका पोस्टमार्टम करवाया. अब पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.

पुलिस उप अधीक्षक (एसटी एससी सेल कोटा शहर) हरिराम सोनी ने बताया कि खुशबू मेहरा नाम की एक महिला ने अपने ढाई वर्षीय बेटे अंश मेहरा की हत्या का प्रकरण दर्ज करवाया है. इस मामले में आरोपी 32 वर्षीय राहुल पारीक को गिरफ्तार किया गया है. राहुल महिला खुशबू का दोस्त बताया जा रहा है. उप अधीक्षक सोनी ने बताया कि यह घटनाक्रम 15 अप्रैल को हुआ था. महिला ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि वह अपने परिवार के साथ अस्पताल में बालक को दिखाने गई थी. अस्पताल के बाहर से ही उसका दोस्त राहुल पारीक बच्चे को लेकर अपनी दुकान पर चला गया. थोड़ी देर बाद उसने खुशबू को फोन किया कि बच्चे का एक्सीडेंट हो गया. उसे जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया है. इस पर महिला खुशबू अपने परिवार के साथ अस्पताल पहुंची और राहुल की बातों में आकर बच्चे की एक्सीडेट में ही मौत मानकर उसे ले गए. बच्चे की लाश को रात भर घर पर रखा और अगले दिन सुबह 16 अप्रैल को दफना दिया था, उसका पोस्टमार्टम नहीं करवाया था. क्योंकि राहुल ने बताया था कि एक्सीडेंट बच्चे का हो गया था.

पढ़ेंः अलवर में युवक की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर पटका, हत्या का मामला दर्ज - Dead Body Thrown On Rail Track

महिला को वीडियो भेजा, तब हुआ खुलासा: महिला की रिपोर्ट के अनुसार राहुल ने घटना के 12 दिन के बाद मृत बालक के कुछ वीडियो और स्क्रीनशॉट उसे भेजे. उसमें आरोपी राहुल पारीक ढाई वर्षीय बालक अंश का गला दबाते हुए नजर आ रहा था. साथ ही पीट भी रहा था. घटना के अनुसार आरोपी ने बालक का गला दबाया और उसे जोर से जमीन पर दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने बालक के शव को श्मशान से निकाल लिया है. इस दौरान एसडीएम लाडपुरा मनीषा तिवारी, मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक मेडिसिन के एचओडी डॉ. अशोक मूंदड़ा भी मौके पर मौजूद रहे. बच्चे के नमूने एफएसएल भेजे जाएंगे.

आरोपी के बालक की मां से संबंधों की होगी जांच:पुलिस उपाधीक्षक सोनी ने बताया कि मृतक बालक की आरोपी राहुल से क्या दुश्मनी हो सकती है. यह समझ से परे हैं. अभी तक कोई विवाद भी सामने नहीं आया है. बच्चे को मारने का कोई कारण सामने नहीं आया है. ऐसे में अब इस बात की जांच की जाएगी कि बच्चे की मां और आरोपी राहुल के बीच संबंध कैसे थे?.

Last Updated : May 25, 2024, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details