दिल्ली

delhi

न्यायालय के आदेश पर 1.32 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज - Fraud registered on court orders

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 29, 2024, 7:43 PM IST

Fraud case registered on court orders: कोर्ट के आदेश पर प्लॉट दिलाने के नाम पर एक करोड़ 32 लाख रुपये हड़पने के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: प्लॉट दिलाने के नाम पर एक करोड़ 32 लाख रुपये हड़पने के मामले में शुक्रवार को एक शख्स ने छह आरोपियों के खिलाफ फेज तीन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच भी शुरू कर दी है. न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में योगेंद्र कुमार ने बताया कि वह एसके ट्रेडर्स के नाम से पेंट की एक दुकान चलाते हैं. उनके दो भाई भी सेक्टर-66-67 में पेंट की दुकान करते हैं.

गाजियाबाद के विजयनगर का अमित राजपूत, दिल्ली के मंडावली का फुरकान, उसका बेटा वसीम और बुलंदशहर के बझैड़ा गांव का रोहित शर्मा अपने अन्य साथियों के साथ समय-समय पर दुकान पर आते रहते थे. योगेंद्र के भाई की चारों से अच्छी दोस्ती हो गई. चारों ने योगेंद्र से कहा कि उनकी गढ़ी चौखंडी गांव में आबादी की भूमि है, जिसे वह बेहद कम दाम में दे देगा. बताया गया कि भूमि प्रमोद और विनोद नाम के व्यक्ति की है. प्रमोद और विनोद को चारों ने अपना करीबी बताया. विश्वास में लेने के लिए अमित राजपूत सहित अन्य लोगों ने प्रमोद और विनोद का आधार कार्ड और पैन कार्ड भी दिखाया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में नेहा सिंह राठौर की गाड़ी को कार ने मारी टक्कर, गायिका सुरक्षित

झांसे में आने के बाद शिकायतकर्ता ने आरोपियों से 1269.19 वर्ग मीटर भूमि का जो सौदा 1.21 करोड़ रुपये में तय कर लिया. सौदा तय होने पर शिकायतकर्ता और उसके पुत्र निखिल चौहान ने तीन बैनामे कराए. आरोप है कि बैनामे के दौरान मिले चेक को आरोपियों ने बैनामा करने वाले के खाते में न डालकर शपथ पत्र के माध्यम से नकद प्राप्त कर लिए. आरोपियों ने पूर्व में भी इस प्रकार की धोखाधड़ी की है. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार मामले की जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

मामूली विवाद में पथराव और फायरिंग कर छात्र को जान से मारने का प्रयास

नोएडा के सेक्टर-125 स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच गुरुवार देर रात को मामूली विवाद में झगड़ा हो गया. आरोप है कि एक पक्ष के छात्रों ने दूसरे पक्ष पर पथराव कर जान से मारने का प्रयास किया. इस दौरान फायरिंग होने की बात भी कही जा रही है. हालांकि पुलिस ने फायरिंग की घटना से इंकार नहीं किया है. पीड़ित छात्र की शिकायत पर थाना सेक्टर-126 पुलिस ने तीन नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. वहीं पुलिस ने दो आरोपी छात्रों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें-नोएडा में कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत, नशे में कार चालक ने खोया नियंत्रण

ABOUT THE AUTHOR

...view details