मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खुशखबरी, 54 लाख बच्चों को मिलेगी स्कूल यूनिफॉर्म, सीएम 324 करोड़ रुपये करेंगे ट्रांसफर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 54 लाख स्कूली बच्चों की यूनिफॉर्म के लिए 324 करोड़ रुपये की राशि करेंगे जारी. शिक्षक होंगे सम्मानित.

मुख्यमंत्री मोहन यादव
मुख्यमंत्री मोहन यादव (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

भोपाल: मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 54 लाख स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म खरीदने के लिए 324 करोड़ रुपये की राशि जारी करेंगे. यह कार्यक्रम भोपाल स्थित आरसीपीवी नरोन्हा अकादमी में सुबह 10.30 बजे से आयोजित किया जाएगा. इस दौरान राज्य शिक्षक सम्मान से पुरस्कृत 14 शिक्षकों और 2 राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा. इस दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी उपस्थित रहेंगे.

राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों को मिलेंगे 25 हजार रुपये

कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को प्रशासन अकादमी के स्वर्ण जयंती सभागार में किया जाएगा. इस दौरान राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान पाने वाले 14 शिक्षकों को 25 हजार रुपये, शॉल, श्रीफल और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा. वहीं राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान पाने वाले विजेता शिक्षकों को 11 हजार रुपये के साथ शॉल, श्रीफल और प्रशस्तिपत्र से सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम में स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह भी शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव (a)

इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता के विजेताओं को भी करेंगे पुरस्कृत

प्रशासन अकादमी में मध्य प्रदेश के प्राथमिक और माध्यमिक कक्षाओं में अध्ययनरत 54 लाख विद्यार्थियों के खातों में सीएम सिंगल क्लिक के माध्यम से 324 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रीय इंस्पायर अवार्ड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 10वीं कक्षा के छात्र दीपक वर्मा को 25 हजार रुपये की विशेष सम्मान निधि दी जाएगी. वहीं इस प्रतियोगिता में 5वां स्थान पाने वाली छात्रा शिरोमणि दहीकर और 31वां स्थान पाने वाले 7वीं कक्षा के छात्र आरुष नाग को 15-15 हजार रुपये की विशेष सम्मान निधि दी जाएगी. इसके अलावा इनके गाइड शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

काला पानी की सजा से कम नहीं स्कूल की ये क्लास, कचरे के पहाड़ पर बैठकर पढ़ाई करते हैं छात्र

क्लासरूम में पढ़ने पहुंचा बंदर, पेन उठाकर की ऐसी हरकत, बच्चों को किया खूब एंटरटेन

इन प्राथमिक व माध्यमिक श्रेणी के शिक्षकों का हुआ चयन

दमोह जिले के शासकीय प्राथमिक शाला देवरान टपरिया की शीला पटेल, शाजापुर जिले के शासकीय नवीन प्रायमरी स्कूल ताजपुर के वैभव तिवारी, ग्वालियर जिले के शासकीय माध्यमिक शाला बाडौरी मुरार के बृजेश कुमार शुक्ला, छिंदवाड़ा के शासकीय प्राथमिक शाला कउआखेड़ा के राकेश कुमार मालवीय, गुना जिले के शासकीय माध्यमिक शाला समरसिंगा के राजीव कुमार शर्मा, राजगढ़ जिले के बांगुपरा शासकीय प्राथमिक स्कूल के सुरेश कुमार दांगी, खंडवा जिले की शासकीय प्राथमिक शाला झूमरखाली की शिक्षिका नीतू ठाकुर, सिवनी के शासकीय प्राथमिक शाला भीरा खंडवा के शिक्षक संजय कुमार रजक के नाम शामिल हैं.

उच्चतर माध्यमिक श्रेणी में इन शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार

इंदौर के गुरुकुलम महू के जगदीश सोलंकी, छिंदवाड़ा के शासकीय उत्कृष्ट उमावि की शिक्षिका अमिता शर्मा, मंदसौर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंबर-2 की शिक्षिका कीर्ति सक्सेना, भोपाल के शासकीय उत्कृष्ट उमावि के व्याख्याता राजेंद्र जसूजा, उज्जैन के शासकीय कन्या उमावि सराफा की उच्च माध्यमिक शिक्षक ज्योति तिवारी, शहडोल के शासकीय एमएलवी उमावि की अंजना द्विवेदी के नाम शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details