दिल्ली

delhi

गौतमबुद्ध नगर में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए बनाए जाएंगे 51 मॉडल बूथ, इस तरह मतदाताओं को किया जाएगा प्रेरित - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 18, 2024, 10:43 PM IST

Lok Sabha Election 2024: गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इसी क्रम में यहां 51 मॉडल बूथ बनाए जाएंगे. वहीं मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा.

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन लगातार जुटा हुआ है. प्रशासन की तरफ से गौतमबुद्ध नगर की तीन विधानसभा में 51 मॉडल बूथ बनाए गए हैं, जहां पर फूलों व गुब्बारों से सजावट की जाएगी. वहीं रंगोली बनाकर मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रेरित किया जाएगा.

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व के अवसर पर मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभाओं (दादरी, नोएडा व जेवर) में कुल 51 मॉडल बूथ तैयार किए गए हैं. इन मॉडल बूथों पर मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए यहां सजावट की जाएगी. साथ ही रंगोली बनाकर मतदाताओं को मतदान करने का महत्व समझाया भी जाएगा. इसके अलावा मतदाताओं की सहायता के लिए सभी मॉडल बूथ पर हेल्प डेस्क बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-CM केजरीवाल को तिहाड़ जेल में जान का खतरा, कार्यकाल पूरा होने तक अंतरिम जमानत की मांग

उन्होंने आगे कहा कि जनपद गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभाओं में कुल सात महिलाओं द्वारा प्रबंधित बूथ भी बनाए जाएंगे. इनमें से नोएडा विधानसभा में चार, दादरी विधानसभा में दो और जेवर विधानसभा में एक बूथ बनाया जाएगा. इसी प्रकार कुल चार दिव्यांगों द्वारा प्रबंधित बूथ भी बनाए जाएंगे, जिनमें नोएडा विधानसभा में दो, दादरी विधानसभा में एक और जेवर विधानसभा में एक बूथ बनाया जाएगा. इसके अलावा जनपद में युवाओं द्वारा प्रबंधित कुल चार बूथ बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-केजरीवाल जेल में खा रहे मिठाई..., जानिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक का जायका, जिस पर बढ़ा है विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details