दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

CAIT के दो दिवसीय सम्मेलन में पहुंचे 350 से अधिक व्यापारिक नेता, इन मुद्दों पर की चर्चा - CAIT CONFERENCE IN DELHI

दिल्ली के अशोक होटल में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की दो दिवसीय राष्ट्रीय व्यापार शिखर सम्मेलन की शुरूआत हुई. इस मौके पर 350 से अधिक व्यापारिक नेता मौजूद रहे और उन्होंने प्रमुख व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा की. ये सम्मेलन रविवार को समाप्त होगा.

CAIT के दो दिवसीय सम्मेलन में पहुंचे 350 से अधिक व्यापारिक नेता
CAIT के दो दिवसीय सम्मेलन में पहुंचे 350 से अधिक व्यापारिक नेता (Etv Bharat)

नई दिल्ली:कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज अपने दो दिवसीय राष्ट्रीय व्यापार शिखर सम्मेलन की शुरुआत नई दिल्ली के अशोक होटल में की, जिसमें देश भर के 350 से अधिक प्रमुख व्यापारिक नेताओं ने भाग लिया. इस मौके पर भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि भारत के छोटे व्यापारी हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, और उनके विकास के लिए डिजिटल परिवर्तन अत्यंत आवश्यक है. महिला व्यापारियों को सशक्त बनाना और ईकॉमर्स की जटिलताओं को समझते हुए इसे सही दिशा में ले जाना. इस क्षेत्र में अपार संभावनाओं को साकार करेगा और भारत की आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देगा.

खंडेलवाल ने सामूहिक सहयोग की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि यह शिखर सम्मेलन भारतीय व्यापार के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ है. डिजिटल सशक्तिकरण, महिलाओं की भागीदारी और ईकॉमर्स नियमों पर ध्यान केंद्रित करके, हम एक मजबूत व्यापारिक तंत्र का निर्माण कर रहे हैं, जो बदलते बाजार में समृद्धि प्राप्त करेगा.

मुख्य पैनल के चर्चाओं में कई विषय शामिल थे. जैसें- छोटे व्यापारियों के लिए प्रौद्योगिकी, डिजिटल परिवर्तन और विकास का साधन, भारत में महिला व्यापारियों का सशक्तिकरण आदि. जहां प्रतिनिधियों ने उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत तत्काल नियम लागू करने और एक मजबूत ईकॉमर्स नीति की मांग की, वहीं संगठनों में लचीलापन निर्माण को सतत विकास और संकट प्रबंधन की कुंजी बताया. यह शिखर सम्मेलन व्यापारिक नेताओं को संवाद और सहयोग का एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है, जिससे भारत के व्यापारिक क्षेत्र में नवाचार और विकास के लिए ठोस परिणाम निकलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें :'One Nation One Election' पर प्रवीण खंडेलवाल बोले- देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया होगी मजबूत

ये भी पढ़ें :भारत के पहले एगरिप्रेनेउर समिट का सफल आयोजन, एग्री ट्रेड में हर साल कृषि वीर और कृषि भगिनी का मिलेगा सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details