राजस्थान

rajasthan

रणथंभौर के अमरेश्वर महादेव मंदिर के कुंड में डूबने से 29 वर्षीय युवक की मौत - Youth drowned to death

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 17, 2024, 8:51 PM IST

रणथंभौर के अमरेश्वर महादेव मंदिर के कुंड में दोस्तों संग नहाने उतरे एक युवक की डूबने से मौत हो गई. उसके मित्रों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए.

Youth drowned to death
कुंड में डूबने से युवक की मौत (ETV Bharat Sawai Madhopur)

सवाई माधोपुर: रणथंभौर के अमरेश्वर महादेव मंदिर के कुंड में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. युवक अपने दोस्तों के साथ कुंड पर नहाने आया था. इसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूबने से उसकी मौत हो गई. मृतक युवक करौली जिले की छितर की झोंपड़ी निवासी 25 वर्षीय सुनील गुर्जर पुत्र अतर सिंह गुर्जर है.

कोतवाली थानाधिकारी राजवीर सिंह के मुताबिक मृतक युवक अपने 5-6 दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने रणथंभौर आया था. सभी दोस्त रणथंभौर के अमरेश्वर महादेव मन्दिर कुंड पर पहुंचे और कुंड में नहाने लगे. नहाने के दौरान ही सुनील गुर्जर कुंड के गहरे पानी में चला गया और डूब गया. उसके दोस्तों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन वो कुंड की चट्टानों के बीच फंस गया और पानी में डूब गया. युवक के कुंड में डूबने की सूचना और कोतवाली थाना पुलिस एंव सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और युवक की तलाश में कुंड में सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

पढ़ें:डूंगरपुर में दशामाता मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से व्यक्ति की मौत

सिविल डिफेंस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को कुंड के गहरे पानी से बाहर निकाल लिया और अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कोतवाली पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. वहीं कोतवाली थाना पुलिस ने घटना की जानकारी युवक के परिजनों को दी है. कोतवाली थाना पुलिस के मुताबिक मृतक के परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा और फिर शव परिजनों के सुपुर्द किया जायेगा.

पढ़ें:पार्वती नदी में डूबने से युवक की मौत, भिलगमा गांव के तालाब में डूबी युवती का नहीं लगा सुराग - 2 drowned in Dholpur

अमरेश्वर महादेव मंदिर के कुंड में बारिश के दिनों में लोग पिकनिक करने के लिए पहुंचते हैं. वहीं मंदिर पर बने कुंडों में नहाने के चलते कई घटनाएं हो चुकी हैं. यहां नहाने के दौरान कई लोगों की मौत हो चुकी है. प्रशासन द्वारा मंदिर पर एक चेतावनी बोर्ड भी लगाया गया है. वहीं बारिश के दिनों में पुलिस के जवान लोगों को कुंडों में नहाने से रोकने के लिए लगाए जाते हैं. लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन का कोई इंतजाम यहां देखने को नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details