उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या, चाचा के घर में गेहूं के बोरों के बीच मिला शव - murder of child by strangulation

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 2, 2024, 9:24 PM IST

फिरोजाबाद में 2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. बच्चे का शव पड़ोस में ही रहने वाले उसके चाचा के घर से बरामद हुआ है. बच्चे का शव गेहूं के बोरों के बीच तिरपाल से ढका था.

फिरोजाबाद में 2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई.
फिरोजाबाद में 2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. (PHOTO CREDIT ETV BHARAT)

फिरोजाबाद में 2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. (VIDEO CREDIT ETV BHARAT)

फिरोजाबाद :जिले में 2 साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. बच्चे का शव पड़ोस में ही रहने वाले उसके चाचा के घर से बरामद हुआ है. बच्चे का शव गेहूं के बोरों के बीच तिरपाल से ढका था. बच्चे के गले से एक कपड़ा भी बंधा था. चाचा एक बच्चे की हत्या के आरोप में पहले से जेल में बंद है. पुलिस ने उसके बेटे और बेटी को हिरासत में लिया है. साथ ही मौके से फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य भी इकट्ठे किए हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

वारदात नगला सिंघी के ठार हंसी कसौदी गांव की है. यहा का देवेंद्र रविवार को खेतों पर काम करने गया था. घर पर दो साल का बेटा रुपेंद्र और तीन साल की बेटी लवली थी. देवेन्द्र जब लौटकर आया तो रुपेंद्र घर से गायब मिला. देवेंद्र और परिजनों ने काफी तलाश की, लेकिन रुपेंद्र का कहीं पता नहीं चला. तभी जानकारी हुई कि रुपेंद्र का शव पड़ोस में रहने वाले देवेन्द्र के चचेरे भाई कल्याण उर्फ पप्पू के घर में पड़ा है. परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कल्याण के घर से बरामद किया.

बच्चे के गले पर कपड़ा बंधा था. आशंका जताई गई कि बच्चे की हत्या गला दबाकर की गई है. वहीं यह भी पता चला कि बच्चे का चाचा कल्याण पहले ही एक बच्चे की हत्या के मामले में जेल में बंद है. परिजनों ने हत्या का आरोप कल्याण के पुत्र और पुत्री पर लगाया है. पुलिस ने दोनों को हिरासत लिया है. इस संबंध में एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि डायल 112 की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. बच्चे रुपेंद्र का शव पड़ोसी पप्पू के मकान से बरामद किया गया है. बच्चे के गले में कपड़ा बंधा था. दो लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें :दो दिन से पहले लापता हुई डेढ़ साल की बच्ची का शव मिला, तंत्र-मंत्र में हत्या का आरोप - Firozabad Murder

यह भी पढ़ें :सड़क पर मौत बनकर दौड़ी रोडवेज बस; कार और टेंपो को मारी टक्कर, मां-बेटे सहित पांच की मौत - Horrific Road Accident In Firozabad

ABOUT THE AUTHOR

...view details