राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस नेता मेहताब गुर्जर हत्याकांड में दो इनामी आरोपी गिरफ्तार, बीच बाजार गोली मारकर की थी हत्या - Congress Leader Murder Case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 7, 2024, 4:51 PM IST

धौलपुर में कांग्रेस नेता मेहताब गुर्जर हत्याकांड मामले में पुलिस ने दो इनामी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर 15-15 हजार का इनाम घोषित था.

2 Accused arrested in murder case
मेहताब गुर्जर हत्याकांड के 2 आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर: कांग्रेसी नेता मेहताब गुर्जर हत्याकांड मामले में मनिया थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पिछले 1 साल से फरार चल रहे 15-15 हजार के इनामी आरोपी रामलक्ष्मण सिंह एवं थान सिंह को सकतपुर मोड़ से गिरफ्तार कर लिया गया है.

मनिया थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया 9 सितंबर, 2023 को कांग्रेस नेता मेहताब सिंह गुर्जर पुत्र प्रद्युम्न सिंह गुर्जर मनिया कस्बे में एक टेंट की दुकान पर बैठा हुआ था. पुरानी अदावत को लेकर आरोपी 30 वर्षीय रामलक्ष्मण उर्फ धवल पुत्र रामवीर सिंह गुर्जर और 25 वर्षीय थान सिंह उर्फ गब्बर सिंह गुर्जर पुत्र मेवाराम गुर्जर अपने 6 साथियों के साथ पहुंच गए थे. आरोपियों ने दुकान में बैठे मेहताब सिंह गुर्जर को हथियारों की नोक पर सड़क पर खींच लिया. लाठी-डंडों से हमला कर आरोपियों ने मेहताब को गोली मार दी. जिससे मेहताब सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी.

पढ़ें:Congress Leader Murder Case : मेहताब गुर्जर हत्याकांड मामले में चार आरोपियों पर इनाम घोषित

थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि मृतक के भाई श्याम सुंदर सिंह गुर्जर ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी रामलक्ष्मण गुर्जर एवं थान सिंह गुर्जर ठिकाने बदलकर फरार चल रहे थे. आरोपियों के संभावित ठिकानों पर पुलिस दबिश भी दे रही थी, लेकिन हर बार आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाते थे.

पढ़ें:मेहताब सिंह गुर्जर हत्याकांड: नाव से एमपी भागने की तैयारी में थे दो आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा 15-15 का इनाम घोषित किया था. शनिवार को स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दोनों आरोपी थाना इलाके में सकतपुर मोड़ पर घूम रहे हैं. पुलिस थाने से टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ की जा रही है. जांच के बाद आरोपियों को कोर्ट पेश किया जाएगा. थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेजा जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details