उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार जेल से फरार कैदियों के 2 मददगार गिरफ्तार, खर्च के लिये दिया था पैसा, बाइक का भी किया था जुगाड़

हरिद्वार जेल से भागने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों ने कैदियों को नकदी और बाइक मुहैया कराई थी.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

HARIDWAR PRISONERS ESCAPED
हरिद्वार जेल से फरार कैदियों के 2 मददगार गिरफ्तार (photo- ETV Bharat)

हरिद्वार:पुलिस नेहरिद्वार जेल कांड में दो और आरोपियों को सुल्तानपुर क्षेत्र से गिरफ्तार है. इन दोनों आरोपियों ने रामलीला के दौरान भागने वाले कैदियों को नकदी और बाइक उपलब्ध कराई थी. ये जानकारी एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने दी है. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम नितिन कुमार और बॉबी बताया है.

रामलीला के दौरान हरिद्वार जेल से भागे थे दो कैदी:बता दें कि 11 अक्टूबर को आयोजित की जा रही रामलीला के दौरान जिला कारागार हरिद्वार में कुख्यात प्रवीण वाल्मीकी गैंग का पंकज और एक अन्य विचाराधीन बंदी राजकुमार मौका देखकर फरार हो गए थे. जिसके बाद फरार कैदियों को जल्द सलाखों के पीछे भेजने के लिए एसआईटी का गठन किया गया और सभ 10 टीमों को रणनीतिक निर्देश दिए गए थे. उक्त प्रकरण में थाना सिड़कुल में केस दर्ज है. एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल की संस्तुति पर आईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल द्वारा दोनों फरार कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था.

दोनों आरोपियों ने नकदी और बाइक कराई थी मुहैया:कैदियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम विभिन्न स्तर से साक्ष्य जुटा रही है. इसी बीच इस्माइलपुर लक्सर निवासी 2 युवकों के फरार होने की जानकारी मिली. इन्हीं युवकों ने कैदियों को भागने के लिए मोटरसाइकिल उपलब्ध कराई थी. साथ ही इन युवकों ने कैदियों द्वारा मंगाए गए रुपए को टेलीकॉम मालिक के भारत पे नंबर पर ट्रांसफर कर उनको नकदी उपलब्ध कराई थीहरिद्वार जेल से फरार कैदियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित, धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन. पुलिस ने मोटरसाइकिल, मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया है. साथ ही टेलीकॉम मालिक को भी चिन्हित किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details