उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

प्रिसिंपल के सामने प्राइवेट स्कूल में 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, सहेलियों को पहले ही बता दिया था - Student Suicide Barabanki

यूपी के बाराबंकी के एक निजी स्कूल में छात्रा ने आत्महत्या कर ली. यह पूरी वारदात प्रिसिंपल के सामने हुई, लेकिन वह रोक नहीं सके. छात्रा की मौत लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुई.

बाराबंकी में छात्रा ने की आत्महत्या.
बाराबंकी में छात्रा ने की आत्महत्या. (Etv Bharat)

बाराबंकी: जिले एक निजी स्कूल में कक्षा 12 की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. अचानक हुए इस हादसे से स्कूल में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन छात्रा को सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख उसे जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, कस्बा और थाना कोठी में स्थित एक निजी स्कूल में मंगलवार को करीब सवा 9 बजे कक्षा 12 की एक छात्रा ने देखते ही देखते स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. प्रिंसिपल विक्रम सिंह के मुताबिक हमेशा की तरह वह मंगलवार को भी परिसर में बैठकर स्कूल में होने वाली हर एक्टिविटी पर नजर रखे हुए थे. अचानक उन्होंने दूसरी मंजिल पर देखा कि एक छात्रा रेलिंग की तरफ आ रही है. उन्होंने आवाज दी कि "ए लड़की क्या कर रही हो. उनका यह वाक्य जब तक पूरा होता कि वह नीचे आ गई. अचानक से हुए इस हादसे से पूरे स्कूल में कोहराम मच गया. उन्होंने बताया कि 9 बजकर 10 मिनट पर अगले पीरियड की घण्टी लगी और छात्रा पानी पीने के बहाने दूसरी मंजिल पर पहुंच गई छी.

प्रिंसिपल ने बताया कि छात्रा की सहेलियों ने बताया कि उसके घर वाले किसी बात को लेकर नाराज थे. जिसके चलते 3-4 महीनो से छात्रा परेशान थी. घर वालों ने मंगलवार को उसे स्कूल जाने से मना भी किया था, लेकिन वह जबरन आ गई. स्कूल आकर वह अपनी सहेलियों से गले मिली और कहा कि यह उसकी आखिरी मुलाकात है. सहेलियों ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया. घटना के बाद छात्राओं को अफसोस और पछतावा है कि अगर उन्होंने यह बात स्कूल प्रिंसिपल को बता दी होती तो शायद जान बच जाती. सीओ हैदरगढ़ आलोक कुमार पाठक ने बताया कि एक छात्रा के स्कूल की छत से कूदने की सूचना मिली है. लखनऊ के हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई है. पुलिस कर्मचारियों को अस्पताल भेजा गया है. पूरी छानबीन के बाद मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-पुलिस के खौफ से हिटलर ने की आत्महत्या; गैर इरादतन हत्या के मामले में था अभियुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details