हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में नशा तस्कर पति-पत्नी हुए गिरफ्तार, बरामद हुआ 109.52 ग्राम चिट्टा

कांगड़ा जिले में 109.52 ग्राम चिट्टे के साथ पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. दंपति पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

KANGRA DRUG CASE
कांगड़ा चिट्टा मामला (ETV Bharat)

धर्मशाला:कांगड़ा जिले में पुलिस ने नशा तस्करों से चिट्टे की बड़ी खेप जब्त करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है.पुलिस ने नशा तस्कर पति-पत्नी को धर-दबोचा है. आरोपी दंपति से पुलिस ने 109.52 ग्राम चिट्टे की बड़ी खेप बरामद की है. दोनों पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस द्वारा मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है.

नूरपुर के एसपी अशोक रत्न ने बताया कि पुलिस ने कंडवाल में नाकाबंदी की हुई थी. जिस दौरान एक गाड़ी में सवार दंपति से बड़ी मात्रा में चिट्टा बरामद किया गया. आरोपी दंपति की पहचान रवि कुमार और उसकी पत्नी शिल्पा के तौर पर हुई है. आरोपी दंपति फतेहपुर के झाझवा गांव के निवासी हैं. पुलिस ने दंपति के कब्जे से 109 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस द्वारा अब आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान

एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने कहा कि भविष्य में भी नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ जिला पुलिस का अभियान जारी रहेगा. उन्होंने युवाओं से भी अपील करते हुए कहा कि युवा भी इस नशे से दूर रहे और अपना ध्यान खेलों की तरफ आकर्षित करें. उन्होंने कहा कि नूरपुर पुलिस समय-समय पर इस तरह के नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है. इन नशे के सौदागरों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा.

शिमला में बरामद किया था 468 ग्राम चिट्टा

गौरतलब है कि प्रदेश में आए दिन नशा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं. बीते सितंबर महीने में शिमला पुलिस ने भी प्रदेश में सबसे बड़ी चिट्टे की खेप बरामद की थी. जिसमें शिमला पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति को चिट्टा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था और उससे 468 ग्राम चिट्टा बरामद किया था. इसके बाद पुलिस ने इसके सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया था, जो कि शिमला जिले का ही निवासी था और ऊपरी शिमला में नशे का कारोबार चलाता था.

ये भी पढ़ें:चिट्टा तस्करी का सरगना गिरफ्तार, शिमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

ये भी पढ़ें: शिमला में 21 साल का युवक घर से करता था नशे का कारोबार, पुलिस ने दबोचा

ये भी पढ़ें: शिमला का सेब व्यापारी व्हाट्सएप से चलाता था नशे का कारोबार, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें: हिमाचल के युवाओं में बढ़ रहा नशे का चलन, यहां बनेगा राज्य स्तरीय ड्रग-डी एडिक्शन सेंटर

ये भी पढ़ें: शिमला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चिट्टा तस्करी में शाही महात्मा गैंग के 4 तस्कर गिरफ्तार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details