बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खिलौना समझकर 10 महीने के बच्चे ने सांप को चबाया, देखकर मां-बाप के होश उड़े

नवादा में 10 महीने के बच्चे ने सांप को खिलौना समझकर मुंह से चबा लिया. आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Nawada child chewed snake
नवादा में बच्चे ने सांप चबाया (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 9 hours ago

Updated : 9 hours ago

नवादा:नवादा में एक बच्चे नेसांपको खिलौना समझकर मुंह में ले लिया और फिर उसके साथ खेलने लगा. जब परिजन की नजर अचानक पड़ा तो उनके हाथ-पैर फूलने लगे. उन्होंने तुरंत बच्चे के मुंह से सांप निकालकर मारा और मरे हुए सांप को साथ लेकर बच्चे के इलाज के लिए नवादा सदर अस्पताल पहुंचे. बच्चे को देखकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई.

खेलते हुए बच्चे ने मुंह में दबोचा सांप: यह पूरा मामला नवादा नगर थाना क्षेत्र के शिवनगर मोहल्ले का है. जहां शिवनगर मोहल्ले निवासी चंद्रमणिकांत का 10 महीने का बेटा हर्ष राज घर में खेल रहा था, तभी एक सांप उसके पास आया. जिसे हर्ष ने खिलौना समझकर नादानी में उसे पकड़ लिया और खेलते-खेलते उसे अपने मुंह में दबा लिया.

देखकर परिजनों के उड़े होश:जब बच्चे के मुंह में सांप देखा तो पिता हैरान और परेशान हो गए, घर में मौजूद परिवार के लोग चिल्लाने लगे. जिसके बाद आनन-फानन में बच्चे के मुंह से उस सांप को निकाला गया और फिर परिजनों ने सांप को मार डाला. इसके बाद घर के लोग बच्चे और मरे हुए सांप को लेकर सीधा डॉक्टर को दिखाने सदर अस्पताल पहुंचे, जहां बच्चे का चिकित्सकों ने इलाज किया.

चिकित्सक ने बताया स्वस्थ है बच्चा: सदर अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों की मानें तो बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है. चिकित्सकों ने कहा कि सांप विषधर नहीं था. जहरीला नहीं होने के कारण बच्चे पर सांप का कोई प्रभाव नहीं पड़ा. यह सुनने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है. फिलहाल बच्चे की हालत खतरे से बाहर है और डॉक्टरों ने उसे डिस्चार्ज कर दिया है. बताया जाता है कि मृत सांप छोटा था, इसीलिए पहचान नहीं हो पाई कि वह किस प्रजाति के सांप का बच्चा है.

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details