दिल्ली

delhi

अफगानिस्तान की जीत से गदगद हुआ तालिबान, विदेश मंत्री ने राशिद खान को वीडियो कॉल कर दी बधाई - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 25, 2024, 6:56 PM IST

Updated : Jun 25, 2024, 10:59 PM IST

तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने 25 जून को बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर अफगानिस्तान को बधाई दी. अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराया और ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर दिया. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली :अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मौजूदा संस्करण में अपने प्रदर्शन से तहलका मचा दिया है. उन्होंने न केवल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराया, बल्कि टी20 विश्व कप में अपना पहला सेमीफाइनल भी सुनिश्चित किया. सफलता का अधिकांश श्रेय गेंदबाजी आक्रमण को जाता है, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में एकजुट होकर काम किया.

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने टीम को 'एक्स' हैंडल पर अपना अटूट समर्थन दिया है. क्रिकेट जगत की मशहूर हस्तियों में से एक भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने टीम की तारीफ की, जिन्होंने लिखा कि विश्व कप में अब तक जिस तरह का प्रदर्शन अफगानिस्तान ने किया है, उसके लिए वह सम्मान का हकदार है.

यहां तक ​​कि अफगानिस्तान पर शासन करने वाले तालिबान ने भी राशिद खान और पूरी टीम की उपलब्धि पर ध्यान दिया और उनके विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने लेग स्पिनर को वीडियो कॉल पर बधाई दी. वीडियो कॉल पर दोनों को पश्तो में बात करते देखा गया.

यह जीत अफगानिस्तान के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी और इससे देश में खेल के लिए एक नया युग शुरू हो सकता है. वे हर बार बड़ी टीमों को हराते रहे हैं, लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट के मौजूदा संस्करण में उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राशिद ने एक भावुक भाषण भी दिया और कहा कि यह जीत घर वापस आने वाले लड़कों को प्रेरित करेगी.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राशिद ने कहा, 'मुझे लगता है कि सेमीफाइनल अफगानिस्तान में युवाओं के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा होगी. अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है'. उन्होंने कहा, 'हमने अंडर-19 स्तर पर ऐसा किया है, लेकिन इस स्तर पर हमने ऐसा नहीं किया है. यहां तक ​​कि सुपर आठ में भी हमने पहली बार भाग लिया और फिर सेमीफाइनल में पहुंचे'.

27 जून को सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा और उनका लक्ष्य टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहली बार जगह बनाना होगा.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Jun 25, 2024, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details