दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 9 विकेट से बुरी तरह रौंदा, सुपर-8 के लिए किया क्वालिफाई - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 12, 2024, 9:09 AM IST

Aus vs Nam : ग्रुप B की दो टीमों ऑस्ट्रेलिया बनाम नामीबिया के बीच रविवार को मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को बुरी तरह रौंदा है. पढ़ें पूरी खबर...

T20 World Cup 2024
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (AP Photos)

नई दिल्ली :टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नामिबिया को 9 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 17 ओवर में 72 रन पर ऑल आउट कर दिया. उसके बाद कंगारुओं ने मात्र 5.4 ओवर में मुकाबले को जीतकर अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. एडम जम्पा को उनते बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

नामीबिया की तरफ से टोटल स्कोर का आधे रन कप्तान गेरहार्ड एरास्मस ने बनाए. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौको और 1 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. इसके अलावा माइकल वॉन ने 10 रन का योगदान दिया. बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी युनिट ने लाजवाब प्रदर्शन किया. एडम जम्पा ने 4 ओवर में सिर्फ 3 की इकोनमी से 12 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके. इसके अलावा जॉश हेजलवुड ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके. ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस ने भी 2 विकेट लिए. इसके अलावा नाथन एलिस और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया.

नामीबिया के 73 रनों के लक्ष्य को कंगारुओं ने 5.4 ओवर में हासिल कर लिया. डेविड वार्नर एकमात्र बल्लेबाज आउट हुए. उन्होंने 8 गेंदों में 20 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था. वहीं, ट्रेविस हेड ने 17 गेंदों में 34 और कप्ताम मिशेल मार्श ने 9 गेंदों में 18 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में अभी तक दोनों मुकाबले जीते हैं वहीं, उसकी प्रतिद्वंदी इंग्लैंड़ ने दोनों मुकाबले हारे हैं ऐसे में सुपर-8 का गणित काफी रोचक हो गया है.

यह भी पढ़ें : खराब रेफरिंग की वजह से फीफा क्वालिफायर्स से बाहर हुआ भारत, फैंस ने कतर को बताया धोखेबाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details